दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ओखला की मुस्लिम-बहुल आबादी में अपनी लोकप्रियता तेज़ी से खोती जा रही है और इस बात का प्रमाण आज एक धरना प्रदर्शन के दौरान मिला जो शाहीन बाग की एक सड़क को तंग किए जाने के विरोध में आयोजित किया गया था.

ओखला निवासियों ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ आवाज़ उठाईआप विधायक अमानातुल्लाह ख़ान की अल्लामा शिबली मार्ग में से 20 फिट लेकर पार्क बनाने की योजना के विरोध में इलाक़े के लोग भारी संख्या में शहीन बाग पुलिस चौकी के सामने धरना देने पहुँचे. ये सड़क केवल 50 फिट चौड़ी हैं और इसे और तंग करने से पहले से ही ट्रॅफिक की समस्या झेल रहे रास्ते का क्या हाल होगा इसका अंदाज़ा अभी से लगाया जा सकता है.

विरोध प्रदर्शन में शामिल होने सभी पार्टियों के लोग भारी संख्या में पहुँचे और आम आदमी पार्टी को ये जान कर परेशानी होगी की पार्टी के बहुत से स्वयंसेवक भी धरने में शामिल हुए.

धरने के स्थान पर 700-800 लोग मौजूद थे हालाँकि आप ने इसे एक छोटी घटना दिखाने के लिए धरने की उस समय की तस्वीरें बांटीं जो प्रदर्शन शुरू होने से पहले ली गयी थीं और जिनमे अधिक लोग दिखाई नही दे रहे हैं.

इस में कोई शक़ नहीं है की दिल्ली की मुसलमान आबादी अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप सरकार से बहुत नाराज़ है. सामाजिक कार्यकर्ता आशु ख़ान ने कहा मुसलमानों ने केजरीवाल को वोट इस उम्मीद में दिया की ये पार्टी पिछली पार्टियों से अलग होगी और उनके लिए कुछ ठोस काम करेगी लेकिन अब उन्हें एहसास हो रहा है की केजरीवाल भी उनके साथ वही चाल चल रहे थे जो पहले वाली पार्टियाँ चलती आई हैं जो कि है मुसलमानो का वोट बॅंक की तरह इस्तेमाल करो और मतलब निकल जाने पर भूल जाओ.

सामाजिक कार्यकर्ता मोहम्मद परवेज़ ने कहा इलाक़े के लोगों में आप नेतृत्व के लिए बहुत गुस्सा है जो लोगों की परेशानियों के बारे में बेपरवाह है और सिर्फ़ अपना उल्लू सीधा करने में व्यस्त है.

परवेज़ आलम जो एक और सामाजिक कार्यकर्ता हैं कहते हैं सड़क का मुद्दा पहला ऐसा मामला नही है जहाँ आप विधायक ने लोगों की मर्ज़ी के खिलाफ फ़ैसला लिया और इस वजह से लोग बहुत गुस्से में हैं.

एक और कार्यकर्ता सरवर इक़बाल ख़ान ने कहा आप विधायक ऐसे बर्ताव कर रहे हैं जैसे वो किसी की तरफ जवाबदेह नहीं हैं और उनके इस बर्ताव को जनता बर्दाश्त नहीं करेगी.

अरविंद केजरीवाल और पार्टी क्या अब भी नींद से जागेंगे? (dainiksury)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें