राजस्थान के प्रतापगढ़ में शौंच कर रही महिलाओं की तस्वीरें खींचने से रोके जाने को लेकर स्वच्छ भारत अभियान की टीम के सदस्यों द्वारा बुजुर्ग ज़फर खान की पीट-पीट कर हत्या कर देने के मामलें में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. हालांकि इस मामलें में भी पुलिस ने उलटा ज़फर के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है.

जफर हुसैन के परिवार की और से दायर एफआइआर में नगरपालिका आयुक्‍त अशोक जैन के सहित कमल हरिजन, रितेश हरिजन और मनीष हरिजन के खिलाफ धारा 302 के तहत हत्‍या का मामला दर्ज किया गया है. लेकिन अब तक इनमे से किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है.

और पढ़े -   आज़ादी के 70 साल बाद भी जातिवाद, ऊंच-नीच, भ्रष्टाचार से आज़ादी की ज़रूरत : फैसल लाला

वहीँ दूसरी और पुलिस ने अशोक जैन की शिकायत के आधार पर मृतक हुसैन के खिलाफ़ प्रतापगढ़ थाने में धारा 332 और 353 के तहत एफआईआर दर्ज की है.जिसमें हुसैन पर सरकारी कर्मचारी को उसका काम करने से रोकने और इसके लिए हिंसक कार्रवाई करने का आरोप लगाया गया है.

ऐसे में अब परिजनों का आरोप है कि प्रदेश सरकार के दबाव के चलते स्थानीय पुलिस गुनाहगारो को बचाने की कोशिश कर रही है. वहीँ कच्ची बस्ती के लोगों ने इस मामले में जल्द ठोस कार्यवाही न होने की दशा में हाइवे जाम करने की चेतावनी दी है.

और पढ़े -   दूरदर्शन और आकाशवाणी ने स्वतंत्रता दिवस पर त्रिपुरा के सीएम के भाषण नहीं किया प्रसारित

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE