aap1

पहली बार गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही आम आदमी पार्टी (आप) भले ही राज्य में 11 सीट पर चुनाव लड़ रही हो. लेकिन पार्टी ने साफ़ कर दिया है कि उसकी सीधी लड़ाई बीजेपी से है.

‘आप’ ने घोषणा करते हुए कहा कि 11 सीटों के अलावा राज्य की बाकि सीटों पर पार्टी अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी. हालांकि इन सीटों पर बीजेपी के खिलाफ चुनाव प्रचार होगा. ‘आप’ की गुजरात इकाई के प्रभारी गोपाल राय कहा कि पार्टी का चुनाव अभियान राज्य की 182 में से सिर्फ 11 सीटों पर ही सीमित है.

उन्होंने कहा, गुजरात में बीजेपी के खिलाफ लोगों में खासा गुस्सा है लेकिन कांग्रेस का बेहद लचर प्रचार अभियान बीजेपी को चुनौती देने में कमजोर साबित हो रहा है. इसलिए ‘आप’ ने पूरे राज्य में जनता को आगाह करने के लिये उन सीटों पर भी प्रचार अभियान शुरू कर दिया है, जहां पार्टी चुनाव नहीं लड़ रही है.

राय ने ‘आप’ के उम्मीदवारों के चयन के सवाल पर कहा कि अभी पार्टी हर सीट के लिए अलग घोषणापत्र बना रही है. ग्राम सभा के स्तर पर ‘आप’ कार्यकर्ता घर घर जाकर स्थानीय समस्याएं पूछ रहे हैं. इसके आधार पर सभी 11 सीटों के लिए पहले घोषणापत्र जारी होगा और इसके तुरंत बाद जनता की राय से ही इन सीटों पर उम्मीदवार मैंदान में उतारे जाएंगे.

उन्होंने स्वीकार किया कि पंजाब विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी को गुजरात में चुनावी तैयारी शुरू कर देनी थी, लेकिन राज्य में चुनाव लड़ने के बारे में फैसला लेने में छह महीने का समय लगाने से प्रचार अभियान विलंबित हुआ.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE