khato

उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के खतौली में मस्जिद में बच्चों के पढ़ने को लेकर हुआ विवाद खुनी संघर्ष में तब्दील हो गया. जिसमे 24 लोगों के घायल होने की खबर हैं. पुलिस ने इस मामलें में सात लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार मोहल्ला सराफान स्थित मस्जिद में शेख और फकीर बिरादरी के बच्चे साथ-साथ पड़ते हैं. लेकिन शुक्रवार को सुबह जब फकीर बिरादरी के बच्चे पढ़ने पहुंचे तो  शेख बिरादरी के लोगों ने उन्हें पढ़ने से मना कर दिया. जिसके बाद दोनों पक्ष हथियार लेकर आमने-सामने हो गए.

दोनों तरफ से जमकर पथराव हुआ, पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से 22 लोगों के विरुद्ध संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दोनों पक्षों से आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया. एसपी क्राइम प्रदीप गुप्ता ने मौके पर पहुँच कर  पुलिस बल तैनात कर दिया.

दरअसल पिछले सात वर्षों से शेख और फकीर बिरादरी के लोगों के बीच मोहल्ले में स्थित कब्रिस्तान की जमीन के मामलें में झगडा चल रहा हैं. इसी को लेकर अप्रैल में एक मय्यत को दफ़नाने को लेकर भी दोनों पक्ष आमने सामने हो गए थे. जिसके बाद पुलिस की मौजूदगी में मय्यत को सुपुर्दे खाक किया गया था.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें