amu-students-saved-the-life-of-a-non-muslim
Injured Ravi Kumar

हाल ही में दिल्ली में हुए एक्सीडेंट के सीसी टीवी फुटेज ने मानवता को शर्मसार कर दिया हैं. जिसमे बुधवार को एक व्यक्ति सड़क किनारे अचानक एक छोटे ट्रक द्वारा पीछे से टक्कर मार दी जाती हैं. टक्कर मारने के बाद ट्रक चालक घायल व्यक्ति को मदद करने के बजाय गटर के पास फेंक वहा से भाग जाता हैं.

घायल व्यक्ति इस दौरान तडपता रहता हैं लेकिन उसकी कोई मदद नहीं करता. ऐसे में एक रिक्शा वाला उस घायल व्यक्ति के पास रुकता हैं लेकिन वह भी मदद करने के बजाय उस घायल व्यक्ति का मोबाइल फ़ोन, पैसे और दूसरी चीज़े चुरा कर भाग जाता हैं, और उस घायल व्यक्ति को मरने के लिए वहीँ छोड़ देता हैं.

लेकिन ऐसी घटनाओं के बावजूद भी निराश होने की जरुरत नहीं हैं. ऐसा ही एक मामला अलीगढ में पेश आया. मैनपुरी जिले के रवि कुमार अलीगढ रेलवे स्टेशन पर बुरी तरह जख्मी हो जाते हैं. इस दौरान एमएयू के कुछ छात्र इलाज के लिए जे एन मेडिकल कॉलेज ले जाते हैं.

AMU student Faizan, blood donor
AMU student Faizan, blood donor
AMU student Abdul Majid, blood donor
AMU student Abdul Majid, blood donor

निरंतर रक्तस्राव होने के कारण घायल रवि को खून की जरुरुत होती हैं. इस दौरान अस्पताल पहुँचाने वालें एमएयू के छात्र निसंकोच होकर रक्तदान कर रवि की जान बचाते हैं. इस दुर्घटना में रवि अपना एक पैर खो देता हैं लेकिन उसकी जान बच जाती हैं.

एमएयू छात्र माजिद ने कहा कि मानवता से बड़ा कोई धर्म नहीं हैं, वही फैजान ने कहा कि हम सभी एक ही मिट्टी से बने हैं. और इस्लाम हमेशा मानव जाति की बचाने की शिक्षा देता हैं.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें