मुरादाबाद। मुस्लिम ग्राम प्रधान ने शिव भक्तों के स्वागत के लिए भंडारे का आयोजन करा सौहार्द की मिसाल पेश की है। हम बात कर रहे हैं यूपी के जनपद मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा स्थित एक गांव की। मुस्लिम बहुल इस गांव में दोनों समुदायों के बीच एकता वाकई काबिल-ए-तारीफ है।
शिव-भक्त कांवरिएं हरिद्वार से गंगा से पवित्र गंगा जल लेकर लौटने लगे हैं। कंधों पर कांवर रखे और हर हर महादेव और जय भोले के अलावा ऊॅ नमो: शिवाय आदि नारे लगाते हुए चल रहे थे।
सड़कों पर कांवरियों के जत्थे देखकर ट्रैफिक जहां तहां रूक रहा था। ठाकुरद्वारा के गांव शरीफनगर में गांव के प्रधान मुहम्मद इल्यास की ओर से भंडारे का आयोजन कर कांवरियों का स्वागत किया गया। इस दौरान मास्टर गजराम, संजू सिंह, अनिल कुमार,  चन्द्रबोस गहलौत, इफ्तखार अहमद अर्शी आदि मौजूद रहे।
मुहम्मद इल्यास, ग्राम प्रधान शरीफनगर, ठाकुरद्वारा
मुहम्मद इल्यास ने को बताया कि बीते वर्ष भी उन्होंने शिव-भक्तों के लिए भंडारे का आयोजन किया था और आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा।
बता दें कि मुरादाबाद जिला मुख्यालय से करीब 58 किमी दूर स्थित शरीफनगर मुस्लिम बहुल गांव है। लेकिन गांव की रामलीला कमेटी में भी मुस्लिम समुदाय के लोग शामिल रहते हैं।

लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें