हरिद्वार उत्तराखंड योगगुरु बाबा रामदेव ने सौंदर्य प्रसाधन बनाने वाली बहुराष्ट्रीय कंपनियों पर जमकर निशाना साधा. क्रीम लगाकर गोरे होने का दावा करने वाली कंपनियों पर निशाना साधते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि ऐसी कंपनियां ग्राहकों को मूर्ख बना रही हैं. उनके विज्ञापनों में आने वाली लड़कियां पहले से सुंदर होती है.

रामदेव ने कहा कि बहुराष्ट्रीय कंपनियों के विज्ञापनों में दावा किया जाता है कि उनके उत्‍पाद सांवली त्वचा को गोरा बनाएंगे, जो सरासर गलत है. उन्‍होंने कहा कि पूरी दुनिया में मुझे एक भी ऐसी लड़की नहीं दिखी जो क्रीम लगाकर गोरी हुई हो.

बाबा ने कहा कि यह पूरा खेल सिर्फ कैमरे का होता है. महंगे कैमरे खूबसूरत लड़कियों की काली फोटो खींचते हैं और बाद में एडिट कर उसी लड़की को उसके असली रूप में दिखाया जाता है. ऐसे विज्ञापनों में आने वाली लड़कियां जन्म से ही गोरी और खूबसूरत होती हैं.

योगगुरु ने कहा कि बहुराष्ट्रीय कंपनियां गलत वादे कर ग्राहकों को मूर्ख बना रही हैं. उनकी कंपनी पतंजलि कई आयुर्वेद उत्पाद बनाती है. दिलचस्प बात है कि पतंजलि समूह भी ब्यूटी क्रीम बेचता है. रामदेव रविवार को मुंबई के संन्यास आश्रम के समारोह में बोल रहे थे. साभार: न्यूज़ 18


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें