केंद्र सरकार की ओर से पशु बाजारों में मवेशियों की खरीद-फरोख्त पर प्रतिबंध लगाने कानून का बड़े पैमाने पर विरोध हो रहा है. मोदी सरकार द्वारा केरल में पशु क्रूरता निरोधक नियम 2017 लागू कर पशु बाजारों से किसानों के अलावा किसी और के मवेशियों की खरीद-फरोख्त पर रोक लगा दी गई है.

मोदी सरकार के इस फैसले के खिलाफ केरल के कन्नूर में यूथ कांग्रेस द्वारा कथित रूप से सरेआम गाय काटने का मामल सामने आया है. कल रात केरल बीजेपी अध्यक्ष राजशेखरन ने ये वीडियो अपलोड किया. राजशेखरन ने ट्वीट कर कहा कि सरेआम बीच सड़क पर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने गोवध किया. इसके बाद ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

और पढ़े -   बिहार: 700 करोड़ के सृजन घोटाला में आया बीजेपी नेता विपिन शर्मा का नाम

जो वीडियो ट्विटर पर शेयर की गई है उसमें सफेद कपड़े पहने कुछ लोग समूह में खड़े होकर यूथ कांग्रेस जिंदाबाद नारे लगाते हुए दिख रहे हैं साथ ही साथ जानवर के टुकड़े करते हुए भी दिख रहे हैं. वहीँ वामपंथी छात्र संगठन एसएफआई ने कल केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में विश्वविद्यालयों और कालेजों के सामने बीफ पकाकर खाया.

केरल सरकार पहले ही साफ कर चुकी है की पशुओ की बिक्री रोक को लेकर जारी किसी भी नोटिफिकेशन को वो नहीं मानेंगे. सिलसिलेवार ट्वीट में सीएम अॉफिस की ओर से कहा गया, इस नए नियम से लाखों नौकरियां चली जाएंगी और चमड़ा व्यापार खत्म हो जाएगा.

और पढ़े -   अंधविश्वास से होगा इंसेफेलाइटिस का इलाज, अस्पताल के पलंगों पर बिछाई गई भगवा चादर

उन्होंने इस नोटिफिकेशन को गरीब, दलित और किसानों पर हमला बताया है। गोवध पर रोक से लाखों लोगों के खाने की खपत पर असर पड़ेगा. यह देश की बहुलता पर हमला है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE