कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. कांग्रेस की नवसर्जन गुजरात आदिवासी अधिकारी यात्रा के अवसर पर आज उन्होंने नर्मदा जिले के डेडियापाड़ा इलाके में जनसभा की.

इस दौरान उन्होंने आदिवासियों के मुद्दा उठाते हुए प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा.  गुजरात में आज 10-15 लोगों का राज है. आदिवासियों को जल, जंगल और जमीन का हक नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी आदिवासियों को इंसान नहीं मानते हैं.

और पढ़े -   कोहराम की खबर का हुआ असर, कथित शिवसेना नेता ने किया प्रोफेसर का घर खाली

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, मैं आश्वस्त करना चाहता हूँ कि कांग्रेस पार्टी यहां चुनाव जीतने पर आपके जमीन का हक दिला कर रहेगी. उन्होंने कहा कि जल, जंगल और जमीन पर आदिवासियों का हक है. पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि पीएम मोदी ने रोजगार का वादा कर लोगों को ठगा है. युवाओं को कोई रोजगार नहीं मिला है.

और पढ़े -   उत्तर प्रदेश में भी बाढ़ का कहर जारी, हुई अब तक 69 लोगों की मौत

उन्होंने हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार दिलाने की बात की थी, पर पिछले साल 1 लाख लोगों को ही रोजगार मिला. सरकार के मंत्री ने ही स्वीकार किया है देश में बेरोजगारी की पिछले 60 साल की सबसे खराब स्थिति आज है. उन्होंने दावा किया कि गुजरात की जनता गुस्से में है. पूर्व में मोदी का भरपूर समर्थन करने वाले पाटीदार समाज के लोग भी उनके बच्चों को सही शिक्षा नहीं मिलने की शिकायत करते हैं.

और पढ़े -   आदिवासी के घर खाना खाने पहुंचे अमित शाह, शौचालय को लेकर हुई फजीहत

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE