मेरठ । मेरठ जिले के मवाना कस्बे में संप्रदाय विशेष के युवक के एक छात्रा से छेड़छाड़ करने व जबरन हाथ पकडऩे पर हालात बन गये। देखते ही देखते वहां पर मारपीट होने लगी। आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हिंदू संगठन के लोगों ने जाम लगा दिया। भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद है।खबरों के अनुसार एक स्कूल की छात्रा दोपहर में स्कूल से अपने गांव ढिकौली लौट रही थी।

image

इसी दौरान किला बस स्टैंड के सामने सम्प्रदाय विशेष के कक्षा नौ के छात्र ने रोक लिया और जबरन अपना मोबाइल नम्बर देते हुए उसका हाथ पकड़ लिया और उसका नंबर मांगने लगा। छात्रा ने विरोध किया लेकिन वह नहीं माना।छात्रा के शोर मचाने पर वहां भीड़ जमा हो गई। सूचना पर हिंदू संगठनों के लोग और छात्रा के परिवार के लोग भी मौके पर पहुंचे। इसके बाद हंगामा करते हुए आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग शुरू कर दी।

देखते ही देखते तनाव के हालात उत्पन्न हो गये। जाम व सांप्रदायिक तनाव की सूचना पर सीओ समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई।सीओ डीपी सिंह को छात्रा की मां ने कहा कि आरोपी छात्र उसकी पुत्री को आते जाते कई दिनों से परेशान कर कर रहा था। जाम लगाने पर थाना प्रभारी ने युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की चेतावनी दी तो माहौल और गरमा गया। लोगों की एसओ से नोकझोंक शुरू हो गई।

विहिप नेता स़ुदर्शन चक्र भी पहुंच गए और आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात है। इसके बाद में वहां पहुंचे एसपी देहात ने जाम लगा रहे लोगों को आश्वासन दिया कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद जाम खोल दिया गया। (siasat)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें