छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों से बहादुरी के साथ लड़ते हुए शहीद सीआरपीएफ जवान लक्ष्मण पूर्ति का शव शनिवार दोपहर 12 बजे बीएसएफ के हेलीकॉप्टर से चाईबासा के हवाई अड्डे पर पहुंचा.

सीआरपीएफ के डीआईजी अशोक संयाल, कोल्हान पुलिस डीआईजी शंभू ठाकुर, डीसी अबु बकर सिद्दिकी, एसपी इंद्रजीत महथा, सहित कई पुलिस और सीआरपीएफ अधिकारियों ने शहीद जवान के शव को अपना कंधा देकर हेलीकॉप्टर से उतारा और फूलों से सजी वाहन में रखा.

तिरंगे में लिपट कर आया सपूत, रोया पूरा गांव

उमड़ आया गांव

हवाई अड्डे से शव शहीद जवान के पैतृक गांव मुफ्फसिल थाना के तोगलोसाई गांव लाया गया. जहां अपने बहादुर बेटे के शव देखते ही पूरा गांव एक साथ रो पडा. बच्चे, जवान,  बूढे़, महिलाओं की रोने के आवाज से पूरा इलाका गूंजने लगा.

और पढ़े -   अब महाराष्ट्र में सामने आया 800 करोड़ का घोटाला, सीएम फड़णवीस से होगी पूछताछ

इधर गांव वालें रो रहे थे, तो दूसरी तरफ सीआरपीएफ जवानों के लक्ष्मण पूर्ति अमर के नारों से आकाश भी गुंजामायन हो गया. देश भक्ति से पूरा माहौल पट गया.

सलामी के समय रो दी मां

शहीद जवान के घर के सामने सीआरपीएफ वालों ने शहीद जवान को शस्त्र झुका कर अंतिम सलामी दी. इस घड़ी शहीद जवान की बूढी मां का फूट-फूट कर रोना देख कर लोग द्रवित हो गए.

तीन दिन पहले ही बच्चों पर से उठा था मां का साया

और पढ़े -   खतौली रेल हादसें में 8 अधिकारियों पर कार्रवाई, जांच में सामने आई खुलकर लापरवाही

सबसे अधिक मार्मिक दृश्य शहीद जवान के तीनों मासूम बच्चों को देख कर हुआ. कुछ दिन पूर्व ही तीनों बच्चों के सिर मां का साया उठ गया था और आज बहादुर पिता का भी साया सिर से उठ गया.

बहादुर जवान के तीनों बच्चों की कहानी सुन वहां मौजूद हर व्यक्ति की आंखें नम हो गई. सबके मुंह से एक ही बात निकली कि शहीद जवान नक्सलियों से लोहा लेते समय अपने बिन मां के तीन बच्चों का ध्यान तक नहीं रखा और अपने तीन घायल साथियों को बचाने के लिए खुद के प्राण की आहूति दे दी.

और पढ़े -   कांग्रेस नेता को मौत की धमकी - भारत में रहते ही जिंदा रहना तो मोदी-मोदी कहना होगा

नक्सलियों के खात्मे का लिया संकल्प

चाईबासा रेंज के सीआरपीएफ डीआईजी अशोक संयाल ने अपने जवान के शहादत की कसम खाते हुए नक्सलियों को जमकर ललकारते हुए कहा कि शहीद जवान के खून के एक-एक बूंद को बेकार नहीं जाने देंगे.

शहीद जवान ने नक्सलियों के खात्मे का जो अधूरा कार्य छोड़ा है, उसे पूरा करने के लिए चुन-चुन कर नक्सलियों को मारेंगे. (pradesh18)

English Summary

CRPF personnel Laxman Purti died fighting bravely with Naxals in chattishgarh’s sukma district. On Saturday afternoon his body arrived on the chaibasa airport with the BSF helicopter

 


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE