लखनऊ। पीतलनगरी मुरादाबाद में एक व्यक्ति जब शराब तथा जुआ की लत में अपने घर का सारा सामान गंवा चुका, तो उसने पत्नी को ही दांव पर लगा दिया। जब वह पत्नी को भी हार गया, तो उसे दोस्तों के पास भेज दिया। जब उसके दोस्त ने महिला को बताया कि उसके पति ने 50 हजार रुपए में महिला को बेच दिया है, तो महिला ने सिर पकड़ लिया। किसी तरह से वह उन लोगों से बच कर भागी और महिला थाने में शिकायत की।

और पढ़े -   नांदेड: हजारों दलितों और मुस्लिमों ने मिलकर उठाई गौरक्षकों पर प्रतिबंध की मांग

शादी के तुरंत बाद शराबी होने का पता चला

मुरादाबाद के भोजपुर थानाक्षेत्र की रहने वाली महिला का निकाह चार वर्ष पहले पहले अमरोहा के डिडौरी निवासी उम्मेद अली से हुआ था। पहली रात ही उसका शौहर बेहद नशे में उसके पास पहुंचा और उसको बुरी तरह से पीटने के बाद सो गया। डरी-सहमी महिला ने किसी को कुछ भी नहीं बताया। इसके बाद तो जैसे उसकी आदत सी हो गई।

और पढ़े -   दलित ने संभाली राष्ट्रपति की कुर्सी, फिर भी 300 दलित परिवार भूख हड़ताल पर बैठने को मजबूर

जुए की लत भी थी

धीरे-धीरे महिला को पता चला कि पति को शराब के साथ जुआ खेलने की भी लत लग गई थी। जुआ में लगातार हार के कारण उसने घर के बर्तनों और कपड़ों के साथ साथ उम्मेद ने पत्नी के गहने तक बेच दिए। करीब 15 दिन पहले पति ने उसे भी जुए में दांव पर लगा दिया। जुए में हारने के बाद उसका पति उम्मेद उसे अपने तीन दोस्तों के पास ले गया और वहीं छोड़कर भाग गया। जब पति के दोस्तों ने उसे कमरे में बंद कर लिया, तो किसी तरह से रुपए वापस करने और रिश्तों की दुहाई देकर पीडि़ता पति के दोस्तों के चंगुल से बची। (राजस्थान पत्रिका)

और पढ़े -   सावन के चलते योगी सरकार ने नोएडा में अंडे-मांस की बिक्री पर लगाई गई रोक

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE