तिरुअनंतपुरम के पुलिस कमिश्नर जी. कुमार ने बताया कि गिरफ्तार लोग बीजेपी, आरएसएस और श्री राम सेना से जुड़े हुए हैं।

बीते शुक्रवार को एक मलयालम टीवी एंकर ने महिषासुर जयंती और जेएनयू में बांटे गए पर्चे पर टॉक शो रखा था। इसमें इस बात पर चर्चा की गई थी कि क्‍या महिषासुर जयंती मनाए जाने को देशद्रोह की श्रेणी में रखा जाना चाहिए?  इस शो के बाद एंकर से एंकर को 2000 धमकी भरे फोन आ चुके हैं। उनक कहना है कि बीजेपी, आरएसएस और अन्‍य हिंदू संगठनों से जुड़े लोग उन्‍हें हर एक मिनट पर कॉल कर रहे हैं और भद्दी गालियां दे रहे हैं। इस मामले में अभी तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। एंकर का नाम सिंधू सूर्य कुमार है और वह मलयालम टीवी न्यूज चैनल ‘एशियानेट’ के लिए काम करती हैं।

‘इंडियन एक्सप्रेस’ को तिरुअनंतपुरम के पुलिस कमिश्नर जी. कुमार ने बताया कि गिरफ्तार लोग बीजेपी, आरएसएस और श्री राम सेना से जुड़े हुए हैं। पुलिस के मुताबिक, एक शख्स ने पूछताछ में माना है कि उसे सूर्यकुमार का नंबर वॉट्सऐप ग्रुप के जरिए मिला था। पांच में से तीन लोगों को कन्नूर से गिरफ्तार किया गया है। इनमें से एक मेंगलौर के पब अटैक केस (2009) में भी आरोपी रह चुका है। सिंधू ने कहा कि मुझे हर मिनट पर एक कॉल आ रहा था। मुझे प्रॉस्टीट्यूट तक कहा गया था। एक कॉलर ने मुझसे पूछा कि क्या मैं खुद को दुर्गा समझती हूं?

बीजेपी नेता ने क्या कहा? सिंधू के मुताबिक, बीजेपी नेता राजेश ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि वे जांच में मदद करेंगे। हालांकि बीजेपी ने खुद को इस विवाद से अब तक अलग रखा है। सिंधू का आरोप है कि बीजेपी इस मामले पर अब तक चुप है और उसने प्रेस की आजादी के पक्ष में एक बयान जारी कर चुप्पी साध ली है।

आपको बता दें कि 24 फरवरी को संसद में जेएनयू विवाद और रोहित वेमुला सुसाइड मामले पर भाषण दिया था। इस दौरान उन्‍होंने कहा था कि उनके पास एक पर्चा है कि जो रजिस्‍ट्रार के द्वारा पुष्‍ट किया गया है और इसमें मां दुर्गा के लिए अपशब्‍द कहे गए हैं, जबकि महिषासुर की तारीफ की गई है। इस मुद्दे को लेकर विपक्ष बेहद नाराज है और वह ईरानी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस लोकसभा स्‍पीकर को दे चुका है। सोमवार को बजट से पहले कुछ देर के लिए इस मुद्दे पर हंगामा भी मचा था। (Jansatta)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें