dik

डॉ. वसंत पवार मेडिकल कॉलेज के छात्र मोईनुद्दीन शौकत अली ने महाराष्ट्र एमबीबीएस की अंतिम परीक्षा में ने केवल टॉप किया है बल्कि 14 गोल्ड मैडल भी हासिल किये है.

मध्यम वर्ग परिवार से आने वाले शोकत ने अंतिम वर्ष के विभिन्न विषयों में नौ पदक जीते, जबकि उन्हें सांत्वना पुरस्कार के रूप में पांच पदक हासिल किये. उन्हें एमयूएचएस के 17वें दीक्षांत समारोह में इन पदक से सम्मानित किया गया. इस दौरान उन्हें जॉनसन एंड जॉनसन मुंबई ने नकद मूल्य 10,000 रुपये से भी सम्मानित किया.

उन्होंने राणा इंग्लिश हाई स्कूल से अपनी प्रारभिक शिक्षा हासिक की. उन्होंने एसएससी (माध्यमिक विद्यालय परीक्षा) में 93 प्रतिशत अंक प्राप्त किए और उन्होंने आज़म कैंपस पुणे के मध्यवर्ती परीक्षा में 94% अंकों के साथ पास की.

शौकत अली के बचपन से ही डॉक्टर बनने का लक्ष्य था. लेकिन गरीबी के कारण एक बार वे अपने लक्ष्य से पीछे हटने को मजबूर हुए. उन्होंने आर्थिक मजबूरियों के चलते इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश लिया. हालाँकि अगले ही साल उन्होंने अपने सपनों को कामयाब को पूरा करने की ठान ली.

उन्होंने अगले साल सीईटी की तैयारी शुरू कर दी और प्रवेश परीक्षा में 172 अंक अर्जित किए. जिसने नासिक में डॉ. वसंत पवार कॉलेज में दाखिला लेने के लिए रास्ता खोल दिया.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE