प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लाल किले से उजाला योजना के तहत सस्ते दामों पर एलईडी बल्ब उपलब्ध कराने के बारें में कहा था. जिसकी कीमत  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 50 रुपए बताई थी. उसी बल्ब को मध्यप्रदेश में 85 रु का बेचा जा रहा है.

धानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां लोगों को सस्ते दामों पर एलईडी बल्ब उपलब्ध कराने की इस योजना को मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान ने ही पलीता लगा दिया हैं. एमपी में इस एलईडी बल्व पर 20 प्रतिशत तक टैक्स वसूला जा रहा है. जिससे राज्य सरकार की करीब आठ करोड़ रुपए की कमाई हो चुकी है.

और पढ़े -   रियल में शुरू हुई 'टॉयलेट एक प्रेमकथा', शौचालय के लिए महिला ने मांगा तलाक

केंद्र की उजाला योजना की शुरुआत केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने अप्रैल में मप्र में आकर की थी, जिसके बाद से आम लोगों को सरकार की ओर से सस्ती दरों पर एलईडी बल्ब बेचे जाने की शुरूआत की गई है.  जानकारी के अनुसार, नौ वॉट के एलईडी बल्ब की कीमत 68 रुपए है, जिस पर एमपी में 17 रुपए टैक्स है. इस तरह यह बल्ब 85 रुपए में जनता को मिल रहा है.

और पढ़े -   देखे वीडियो: खरगौन में हुआ स्वतंत्रता दिवस का अपमान, तिरंगा के बजाय फहराया भगवा

हालांकि इस बारें में ऊर्जा विकास निगम के अफसरों का कहना है मध्यप्रदेश में जो एलईडी बल्ब जनता को उपलब्ध कराए जा रहे हैं, उनकी क्वालिटी अन्य राज्यों में बेचे जा रहे बल्बों से अच्छी है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE