रांची : सिमरिया के बलूमाथ थाना अन्तर्गत झाबर गाँव के नजदीक आज सुबह शुक्रवार को पुलिस ने हत्या कर पेड़ से लटकाये दो व्यक्ति की शव बरामद की. बताया जाता है कि ( फिल्म जय गंगा जल )के तर्ज पर दोनो की हत्या कर एक पेड़ से लटका दिया गया . मृतकों की शिनाख्त पुलिस द्वारा कर ली गयी है मृतकों मे एक मजलूम अंसारी उम्र 32वर्ष , पिता -इब्राहिम  अंसारी ग्राम -नवादा ,थाना -हेरहंज ,जिला -लातेहार ,तथा दुसरा बालूमाथ थाना अन्तर्गत बालु ग्राम के आजाद रहमान के 12वर्षीय पुत्र है.मृतक के परिजन के अनुसार दोनो चतरा जिला मे लगने वाला वार्षिक मेला सिमरिया थाना अन्तर्गत टुटिलावा के लिए जानवर  लेकर (किसानों के लिए हल मे चलने वाला ) निकले थे.ुसुबह  चार बजे तक उन लोगो से बात हुई थी ।परन्तु कूछ घंटे बाद मोबाइल बन्द बताने लग,परेशान होकर इधर उधर खोज बीन करना शुरू किये तत्पश्चात प्रशासन द्वारा जानकारी मिलने पर घटना स्थल पर पहुँचा और अपने लोगों को इस तरह निर्मम हत्या देख दहाड़ कर रोने लगे,

HinduJHARKHAND

परिजनों का कहना है कि जब तक हत्यारे को गिरफ्तार न हो जाती तब तक शव को उठाने नहीँ देंगे ।चुकी हमारे परिवार के साथ किसी से बगावत नहीँ थी ।यह घटना बजरंग दल वाले कि हो सकती है अगर मवेशी का व्यापार करना जुर्म है तो हिन्दू समाज के लोग भी मवेशी का व्यापार कर रहे है उन्हे क्यों नहीँ मारा जाता ।उन्हे क्यों नहीँ सजा दी जाती ।इस लिए कि हम मुस्लिम है और वो हिन्दू समाज के है न्याय सब के लिए बराबर होनी चाहिये । इसका न्याय हमे चाहिये तभी हम लोग शव को उठाने देंगे .उक्त बाते मृतक के परिजनों ने कहा ।

बालूमाथ में पोस्टमार्टम के लिए लाश उठाने के दौरान पुलिस पर पथराव किया गया . लातेहार के S.D.O. कमलेश्‍वर नारायण, बालूमाथ थाना के A.S.I. श्यामदेव मिश्रा सहित कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. पुलिस ने भी किया बल प्रयोग कर लाठी चार्ज व बेकाबू भीड़ को तितर-वितर करने के लिए 10-15 राउंड चलाई हवा में गोलियां चलाई.  दोनों शवों को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए लिया कब्जे में ले लिया हैं. लातेहार के पुलिस कप्तान अनूप बिरथरे बालूमाथ में भारी संख्या में पुलिस बल के साथ कैम्प कर रहे है. पुलिस किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिये तैयार हैं. बालूमाथ में स्थिति तनावपूर्ण परन्तु नियंत्रण में है.
हत्या के विरोध में लोग हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर शव के साथ बालूमाथ में रांची-चतरा मार्ग को जाम कर रखा था। वार्तालाप के बाद पुलिस जामस्थल से शव उठाने गई तभी भीड़ में शामिल कुछ असामाजिक तत्वों ने पुलिस पर हमला कर दिया। (indiasamvad)

लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें