kejriwal over jnu

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मजदूरों को एक खास तोहफा दिया है। केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली में न्यूनतम मजदूरी 50 प्रतिशत बढ़ाने की घोषणा की. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस वृद्धि दर को देश भर में लागू करने का भी आग्रह किया.

केजरीवाल ने कहा, “जिनके जीवन में कम है, उनके लिए कानून में अधिक होना चाहिए. इसलिए हमने दिल्ली की न्यूनतम मजदूरी में करीब 50 फीसदी वृद्धि करने का फैसला किया है.” उन्होंने आगे कहा कि अगले सप्ताह मंत्रिमंडल की बैठक के बाद इस आशय की अधिसूचना जारी कर दी जाएगी.

मुख्यमंत्री ने कहा, “पूर्ववर्ती सरकार के काम करने के तरीके से अमीर और गरीब के बीच खाई चौड़ी हो गई. धनी अधिक धनी हो गए और गरीब अधिक गरीब.” तालियों की गड़गड़ाहट के बीच आम आदमी पार्टी के संयोजक ने कहा, “इस तरह की नीतियों के जरिए गरीबों की दशा सुधारने की जिम्मेदारी अब हमारी सरकार की है.”

एक बार अधिसूचना जारी होने के बाद दिल्ली में अकुशल श्रमिक की न्यूनतम मजदूरी 9,568 रुपये से बढ़कर 14000 रुपये, अर्ध कुशल श्रमिक की 10,600 रुपये से बढ़कर 15,400 रुपये और कुशल श्रमिक की 11,600 रुपये से बढ़कर 17,000 रुपये हो जाएगी.

x

लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें