मैसूर: कर्नाटक के राज्यपाल वाजुभाई वाला अपने एक बयान को लेकर विवादों में घिरते दिखे। दरअसल उन्होंने छात्राओं को सलाह दी कि जब वह कॉलेज जाएं तो फैशन से दूर रहें। वह वहां किसी सौंदर्य प्रतियोगिता में शामिल होने नहीं जा रही हैं, इसलिए भौंहें संवारने और लिपिस्टिक लगाने की कोई जरूरत नहीं।

कर्नाटक के राज्यपाल बोले, लड़कियां जब कॉलेज जाएं तो फैशन से दूर रहेंउन्होंने कहा, ‘आप कॉलेज में पढ़ाई करने आती हैं, किसी सौंदर्य प्रतियोगिता में हिस्सा लेने नहीं। इसलिए कॉलेज आते समय आपको भौंहे संवारने या बाल संवारने की कोई जरूरत नहीं है।’ मैसूर में चल रही पांच दिवसीय भारतीय विज्ञान कांग्रेस के समापन के दिन गुरुवार को उन्होंने यह बात कही।

वाला ने अपने संबोधन के जरिये वहां मौजूद जनसमूह के पेट में गुदगुदी पैदा की। उन्होंने कहा, ‘पुरुष और महिलाओं दोनों के अंदर बुद्धि है, लेकिन जो गंभीरता महिलाओं में दिखाई देती है वह पुरुषों के बीच नहीं दिखाई देती।’ उन्होंने कहा कि लड़कियां पढ़ाई में लड़कों से ज्यादा गंभीर होती हैं। उन्होंने कहा कि जीवन में किसी चीज को पाने के लिए कुछ खोना पड़ता है और इसके लिए गंभीर होने की जरूरत पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि छात्रों को उनकी सलाह है कि वह बुरी आदतों से दूर रहें और छात्राएं फैशन से दूर रहें। साभार: NDTV


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें