बीती रात चतरा जिले के पिपरवार थाना क्षेत्र के बहेरा गांव में पुलिस ने एक मुस्लिम युवक का घर से बाहर निकालकर फर्जी एनकाउंटर कर के मौत के घाट उतार दिया. इस मामलें में पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार,  पिपरवार थाना की गश्ती पुलिस में शामिल A.S.I. प्रेम कुमार मिश्रा ने बहेरा ग्राम निवासी मोहम्मद सलमान उर्फ राजा पिता-अब्दुल रज्ज़ाक नामक युवक को पहले तो घर से बाहर निकाला और फिर गोली मार दी जिससे घटनास्थल पर ही युवक की मौत हो गयी.

घटना के बाद से ही इलाकें में तनाव फैला हुआ है. ग्रामीणों ने सीसीएल के अशोका और पिपरवार कोलियरी से कोयले का उत्पादन और ढुलाई को भी ठप करा दिया है. साथ ही लोगों ने शव के साथ सड़क को जाम कर दिया है. मृतक के पिता अब्दुल जब्बार ने बताया, ”रात में वे अपने लिए नए कपड़े, बेल्ट, इत्र, जूते- चप्पल लेकर आया था. वो बहुत खुश था और घर के लोगों से पूछ रहा था कि ये कपड़े अच्छे तो हैं ना.”

और पढ़े -   कांग्रेस नेता को मौत की धमकी - भारत में रहते ही जिंदा रहना तो मोदी-मोदी कहना होगा

उन्होंने कहा, “आखिरी जुमे के बाद सभी लोग ईद की तैयारियों में जुटे थे. लेकिन पुलिस ने घर से निकालकर उनके बेटे की छाती पर तीन गोलियां दाग दीं.” वे लोग सलमान के गुनाह के बारे में पूछते रहे, लेकिन पुलिस ने कुछ बताया नहीं और घर से क़रीब 50 मीटर की दूरी तक घसीट कर ले गए.

जब्बार ने कहा, ”गोलियां चलने की आवाज़ सुनाई पड़ी, हम सभी लोग वहां पहुंचे तो देखा कि मेरा बेटा सलमान खून से लथपथ था.” गांव में रहने वाले मोहम्मद असलम ने कहा, ”यकीन मानिए पुलिस ने दरिंदों की तरह इस घटना को अंजाम दिया. कोई मामला भी दर्ज नहीं है. गोली चलाने के बाद पुलिस जीप से भागने में सफल रही, जबकि सुबह कोई ज़िम्मेदार अधिकारी कुछ भी बताने से बचते रहे.”

और पढ़े -   विदेश भागने की अफवाह पर डॉ कफील बोले - मुझे बलि का बकरा बनाया जा रहा, मेरा कोई कसूर नहीं

पुलिस ने घटनास्थल से कारतूस के खोल भी बरामद किए हैं. उपायुक्त का कहना है कि ‘प्रारंभिक तफ्तीश और पूछताछ में पुलिस पर लगे आरोप गंभीर प्रतीत हो रहे हैं.’ उनके मुताबिक, इस मामले में स्पष्ट कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटना स्थल पर कैंप कर रहे हैं. इसके अलावा बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है. उपायुक्त ने कहा, ‘गांव के लोग गुस्से में हैं, लेकिन जांच में पूरा सहयोग भी कर रहे हैं और हालात नियंत्रण में है.’

और पढ़े -   योगी सरकार की बड़ी फिर से मुसीबत, प्रदेश भर के शिक्षामित्रों का लखनऊ में प्रदर्शन

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE