faisal

केरल के मलप्पुरम जिले के कोडिन्ही के फारूक नगर में एक 32-वर्षीय युवक की चाकू से गोद कर हत्या कर दी गई थी. युवक का शव सड़क किनारे पाया गया था. मृतक की शिनाख्त कोडिन्ही निवासी फैसल पी उर्फ अनीश कुमार पुत्र अनंतम नायर के रूप में हुई थी.

लगभग एक महीना पहले फैसल पी उर्फ अनीश कुमार पुत्र अनंतम नायर को इस्लाम धर्म कबूल करने पर मिल रही जान से मारने की धमकी पर स्थानीय इमाम ने सुझाव दिया था कि वह अपनी सुरक्षा के लिए समुदाय की मदद प्राप्त करे. लेकिन फैसल ने यह कहते हुए सुझाव को ठुकरा दिया, “इस्लाम अपनाने के बाद मैंने सब कुछ अल्लाह पर छोड़ दिया है. अगर वे लोग मुझे मारना चाहते हैं तो मारने दो.”

और पढ़े -   कोहराम की खबर का हुआ असर, कथित शिवसेना नेता ने किया प्रोफेसर का घर खाली

फैसल, एक उच्च जाति के हिन्दू नायर परिवार में पैदा हुआ था. उसने आठ महीने पहले रियाद में इस्लाम धर्म से प्रभावित होकर अपना धर्म परिवर्तन किया था. हाल ही में दो महीने पहले अगस्त में छुट्टी पर घर आने के बाद, उसने अपनी पत्नी और तीन बच्चों का भी धर्म परिवर्तन कराया था. इसके साथ ही वह अपनी माँ का भी धर्म परिवर्तन कर इस्लाम धर्म का हिस्सा बनाना चाहता था.

फैसल से पहले उसके परिवार में उसके अंकल ने भी अपने परिवार सहित इस्लाम धर्म अपनाया था. अपने बेटे की हत्या को लेकर फैसल की माँ मिनाक्षी ने कहा कि “मेरे परिवार में पहले भी कई लोगों ने इस्लाम धर्म अपनाया है लेकिन पता नहीं मेरे बेटे को ही निशाना क्यों बनाया”

और पढ़े -   रेल हादसा: नमाज छोड़ मुस्लिमों ने घायलों की जान बचाई, हिंदू संतों ने कहा - नहीं आते तो आज जिंदा नहीं बचते

वहीँ फैसल के पिता अनंतम नायर ने कहा, “वह अपनी मर्ज़ी से मुसलमान बना था. उस पर किसी ने दबाव नहीं बनाया था. यह उसका अपना फैसला था. लेकिन उसे जीने नहीं दिया गया.” हालाँकि उन्होंने यह भी कहा कि उसके इस फैसले से कुछ रिश्तेदार खुश नहीं थे.

पुलिस ने इस मामले में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है. स्थानीय लोगों के अनुसार फैसल को सिर्फ इस्लाम धर्म अपनाने के लिए नहीं बल्कि दूसरों को भी इस्लाम की दावत देने के लिए मारा गया है. फैसल के माता-पिता जो दिहाड़ी मजदूर हैं वे अपने पैतृक घर में रहते हैं जबकि फैसल अपनी पत्नी और बच्चों के साथ करीब ही एक किराए के घर में रहता था.

और पढ़े -   रियल में शुरू हुई 'टॉयलेट एक प्रेमकथा', शौचालय के लिए महिला ने मांगा तलाक

धर्मांतरण के बाद भी, फैसल का उसके माता पिता और दो बहनों के साथ अच्छा रिश्ता था और वह उनकी मदद करता रहता था. पुलिस के अनुसार, फैसल के रिश्तेदारों ने उसे जान से मारने की धमकी दी थी.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE