मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के प्रदेश में हुए दो कार्यक्रमों के दौरान एक जगह राष्ट्रगीत तो दूसरी जगह तिरंगे का अपमान हुआ।

बंद त‌िरंगे को दी सलामीहरदोई के बाल विद्या भवन में कार्यक्रम के दौरान स्मृति को बंद तिरंगे को ही सलामी देनी पड़ी। वहीं, राजधानी के बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में आयोजित 20वें स्थापना दिवस समारोह में एक तरफ राष्ट्रगीत चल रहा था तो सामने भाजपा सांसद अंजू बाला का भाषण।

इतना ही नहीं राष्ट्रगीत को बीच में ही बंद भी करा दिया गया। राजधानी के बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर विवि के 20वें स्थापना दिवस समारोह में स्मृति के पहुंचने से पहले ही राष्ट्रगीत का अपमान हुआ।

मिश्रिख से भाजपा सांसद अंजू बाला मंच पर अपना भाषण दे रहीं थीं। तभी पीछे से ऑडिटोरियम में वंदेमातरम राष्ट्रगीत शुरू कर दिया गया। पहले तो अंजू बाला का भाषण भी इसकेसाथ चलता रहा, वहीं उनके मंच से उतरने केबाद अन्य वक्ता व एंकर माइक पर बोलते दिखे।

इतना ही नहीं इसके बाद राष्ट्रगीत को बीच में ही बंद भी करवा दिया गया। वहीं, इससे पहले हरदोई के बाल विद्या भवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान तिरंगे को फहराने का प्रयास किया, लेकिन वह पूरी तरह नहीं खुला और कुछ नीचे आ गया। इसकी वजह से झंडा उल्टा हो गया। स्मृति ईरानी ने इसी झंडे को सलामी दी। इसे लेकर कार्यक्रम स्थल पर चर्चा होती रही। साभार: अमर उजाला


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें