ks

देश भर में भगवा संगठनों के कार्यकर्ताओं के द्वारा मुस्लिमों को हिंसा का शिकार बनाये जाने की बात आम होती जा रही हैं. बिना किसी खोफ और डर के मुस्लिमों को किसी भी बहाने से पीटा जा रहा हैं. ऐसा ही एक मामला कर्नाटक के मंगलुरु में पेश आया. जहाँ सिर्फ इस बात पर मुस्लिम छात्र को पीटा गया क्योंकि उसने बस स्टाफ़ के कहने पर हिन्दू लड़की की साथ सीट शेयर कर ली थी.

दरअसल सोमवार को सुलिया के रहने वालें मोहम्मद अनीस KSRTC की बस में यात्रा कर रहा था. इस दौरान सुल्लिया से ही एक लड़की बंगलुरु जाने के लिए बस में सवार हुई. दोनों ही एक-दुसरे से अपरिचित थें. बस में भीड़ होने के कारण बस स्टाफ़ ने दोनों को एक ही सीट शेयर करने को कहा.

इस दौरान बस में यात्रा कर रहे भगवा संगठनों के कार्यकर्ताओं ने आपति उठाते हुए विरोध करना शुरू कर दिया. बस स्टाफ़ द्वारा मामलें को शांत कराया गया. लेकिन बस के मदिकेरी पहुँचने से पहलें ही कार्यकर्ताओं ने अपने साथियों को बुलाकर मदिकेरी बस स्टैंड पर बस के पहुँचते ही अनीस के साथ मारपीट शुरू कर दी.

इस बारें में अनीस ने सुल्लिया पुलिस स्टेशन में शिकायत की. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ IPC की धाराओं 504, 506, 341 और 298 में मुक़दमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें