Rahul-Gandhi-620x400

महोबा / उत्तर प्रदेश : कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी महोबा में पदयात्रा पर निकले हैं. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुये कहा कि प्रधानमंत्री जी मैं आपसे कहना चाहता हूं कि बुंदेलखंड भी हिंन्दुस्तान का हिस्सा है, यहां आकर देखिये क्या हाल है. राहुल गांधी ने किसानों और मजदूरों की दुहाई देते हुए पीएम से कहा कि मोदी जी आप थोड़ा हिन्दुस्तान के किसान और मजदूर के बारे में भी सोचा कीजिये. केवल उद्योगपति ही नहीं देश चलाते हैं.

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार और मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि मैं संसद में उस बात को उठाउंगा कि यह सरकार देश के  किसानों और मजदूरों के साथ कैसा विहेव करती है. राहुल गांधी महोबा के दौरे पर हैं वहां पद यात्रा कर रहे हैं. इसी दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम ने देश से किये गये अपने वादे को तोड़ा है. प्रधानमंत्री काला धन लाकर सबके खाते में 15 लाख रुपये डालें. क्योंकि अभी तक एक रुपया भी खाते में नहीं आया. राहुल ने यह भी कहा कि वह बुंदेलखंड में लोगों की समस्या को समझने के लिये आये हैं

 ताकि सरकार से उनकी समस्या के समाधान के लिये दबाव बनाया जा सके. राहुल ने महात्मा गांधी के बयान का हवाला देते हुए समाज के सबसे कमजोर व्यक्ति को मजबूत करने की बात पर जोर दिया. राहुल ने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में थी तो बुंदेलखंड को पैकेज दिया था. राहुल ने तेल की कीमतों को लेकर भी मोदी को घेर. राहुल ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतें घट रही हैं तो इसका फायदा देश के लोगों को क्यों नहीं हो रहा है.राहुल ने दलित छात्र आत्महत्या मामले में मोदी की आंसू पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्हें दाल-रोटी उगाने वालों की फिक्र करनी चाहिये. मोदी को देश के किसानों की फिक्र करनी होगी.

राहुल ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री से आग्रह करता हूं कि वह बुंदेलखंड का दौरा करें और किसानों की दुर्दशा देंखे. बुंदेलखंड पहुंचे राहुल ने नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुये कहा कि पीएम मेक इन इंडिया और विकास की बातें करते हैं. इन लोगों को भी मदद की जरूरत है. राहुल ने कहा कि मोदी जी अब कहना बंद करें और करना शुरू करें. राहुल ने कहा कि मैं बुंदेलखंड में राज्य की एसपी सरकार और केंद्र का ध्यान दिलाने के लिये मौजूद हूं. यहां के किसान पीड़ा और परेशानी में हैं.  राहुल ने प्रधानमंत्री के सेल्फी खिंचवाने पर तंज कसते हुये कहा कि पीएम मोदी की सेल्फी बड़े उद्योगपतियों के साथ देखी होंगी लेकिन गरीब आदमी या किसानों के साथ कभी नहीं देखी होगी. दलित छात्र पर उन्होंने कहा कि अगल मोदी सच में दुखी हैं तो उन्होंने वीसी के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की. राहुल ने कहा कि मोदी जी आपके आंसू सच्चे हैं तो कृप्या वहां से वीसी को निकालिये. राहुल ने किसी भी पार्टी की सरकार हो वह किसानों के लिये आवाज उठाते रहेंगे. राहुल गांधी बुंदेलखंड की पदयात्रा पर हैं.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें