जयपुर दिल्ली के जेएनयू में चल रही देश विरोधी गतिविधियों की आंच धीरे-धीरे पूरे देश में फैल रही है। देश विरोधी इन गतिविधियों की आंच अब राजस्थान तक भी आ पहुंची है। इसे लेकर अब पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को भी हरकत में आना पड़ा है।

राजस्थान विश्वविद्यालय और प्रदेश के अन्य कॉलेजों को लेकर पुलिस मुख्यालय से भी निर्देश जारी हुए हैं।

सेंट्रल आईबी और पुलिस अधीक्षकों की स्पेशल टीमें सक्रिय: दिल्ली की जेएनयू में चल रहे विवाद को लेकर राजस्थान विश्वविद्यालय में भी धरने और प्रदर्शन की तैयारी चल रही थी। सोमवार को पाकिस्तान का झंड़ा भी जलाया जाना था लेकिन झंड़ा जलाने के कार्यक्रम से ठीक पहले आईबी और स्पेशल टीम के पुलिसकर्मियों ने छात्रों को कार्यक्रम नहीं करने दिया।

माहौल खराब होने के डर से कार्यक्रम को रद्द करवा दिया गया। जेएनयू में हुए इस बवाल के अगले ही दिन पुलिस अधीक्षक ने अपनी स्पेशल टीम को आरयू में तैनात कर दिया था, वहीं सेंट्रल आईबी के पुलिसकर्मियों ने पिछले सप्ताह से ही राजस्थान विश्वविद्यालय में गश्त शुरु कर दी थी।

सभी जिलों को निर्देश, ध्यान रखें: जेएनयू में हुए विवाद के बाद राजस्थान पुलिस मुख्यालय से सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को निर्देश मिले हैं कि वे बड़े शिक्षण संस्थानों के पास सादा वर्दी में पुलिसकर्मियों की तैनाती करें और किसी भी तरह के नए घटनाक्रम के बारे में पूरी जानकारी रखें।

विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में होने वाले प्रदर्शनों की जानकारी दो दिन पहले से ही रखें, ताकि समय रहते प्रदर्शन और उसमें शामिल होने वाले छात्रों के बारे में जांच कराई जा सके। बताया जा रहा है कि इसे देखते हुए ही अब राजस्थान विश्वविद्यालय में गांधी नगर थाने से अतिरिक्त पुलिसकर्मी भी लगाए गए हैं। (राजस्थान पत्रिका)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

Facebook Comment

Related Posts

loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें