hindu-sena-attack-on-pakistan-airlines-office-in-delhi-hindi-news

दिल्ली के बारहखंभा रोड स्थित पाकिस्तान एयरलाइंस के दफ्तर पर हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया। पुलिस ने एक कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया है।

आज दोपहर के करीब हिंदू सेना के कुछ कार्यकर्ता पांचवें माले पर बने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के दफ्तर पहुंचे और तोड़फोड़ शुरु कर दी। हालांकि पुलिस ने तुरंत ही कार्यवाही करते हुए ललित नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

हिंदू सेना कार्यकर्ताओं ने एयरलाइंस दफ्तर के रिसेप्‍शन पर बैठे कर्मचारियों से बहस करने के बाद वहां रखे कंप्यूटर को तोड़ दिया। इस बीच बाहर जमा कार्यकर्ता पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

बता दें कि इससे पहले भी पाकिस्तानी एयरलाइंस के इस दफ्तर को हिंदू सेना के द्वारा निशाना बनाया जा चुका है जिसे देखते हुए वहां पहले से ही पुलिस बल तैनात रहती है।

पुलिस की उपस्थिती में हुआ हमला

चौंकाने वाली बात है कि पुलिस की उपस्थिति के बावजूद हिंदू सेना के लोग ऑफिस के अंदर कैसे घुस गए और वहां तोड़फोड़ करने में सफल हुए।

इस बीच हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्‍णु गुप्‍ता ने कहा कि वह पाठनकोट में एयरबेस और अफगानिस्तान स्थित भारतीय दूतावास पर हुए हमले का विरोध कर रहे हैं और उनके लोगों को जवाब मिलना ही चाहिए।

पाकिस्तान लगातार हमारे देश और जवानों पर हमला कर रहा है और उसे सबक सिखाना जरूरी है। उन्होंने साफ किया कि इस कार्यवाही का मकसद सरकार पर दबाव बनाना ताकि वह पाकिस्तान के खिलाफ ठोस कार्यवाही करे। हम चाहते हैं कि भारत में पाकिस्तान के सभी कार्यालयों को बंद किया जाए।

पाकिस्तान की प्रतिक्रिया

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के दिल्ली स्थित ऑफिस पर हुए हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान हाईकमीशन के प्रवक्ता मंजूर मेमन ने कहा कि हमलावरों ने दफ्तर में रखे कंप्यूटर और रिजर्वेशन सेटअप को नुकसान पहुंचाया है। साथ ही तोड़फोड़ भी की है।

उनका आरोप है कि इन लोगों ने ऑफिस के कर्मचारियों के साथ भी बदसलूकी की है। भारत सरकार से मांग करते हुए उन्होंने कहा कि इस कार्यालय की सुरक्षा को बढ़ाया जाए। सरकार से आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करने की भी मांग की है।

इस बीच पुलिस की कुछ और टुकड़ियां भी मौके पर पहुंच गई हैं और घटनास्‍थल पर जांच पड़ताल की जा रही है। पुलिस ने अभी स्पष्ट नहीं किया है कि हमला करने वाले कितने लोग थे और वो ऑफिस में कैसे पहुंचे।


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें