decc

कर्णाटक के गुलबर्ग जिले के शाहबाद में पुलिस ने हिन्दू सेना के कार्यकर्ताओं को इलाकें में सांप्रदायिक उन्माद फ़ैलाने के मकसद से गिरफ्तार किया हैं. सभी आरोपियों ने अपना अपराध भी कबूल कर लिया हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पुलिस ने मुहर्रम के अवसर पर शिव नाम के एक युवक को मुस्लिम समुदाय के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपतिजनक पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया था. शिव की गिरफ्तारी से आहत भगवा संगठन मुस्लिमों से इसका बदला लेना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने इलाकें में सांप्रदायिक दंगा कराने की योजना बनाई.

गुलबर्गा एसपी एन शशि कुमार के अनुसार, हिन्दू सेना जुड़े कुछ कार्यकर्ताओं ने स्थानीय राम मंदिर में मूर्ति प् गोबर फेंक कर इसका आरोप मुस्लिम समुदाय पर लगा दिया. लेकिन पुलिस ने तत्काल कारवाई करते हुए दो घंटे के भीतर ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ़्तार हुए 6 आरोपियों में से 5 की पहचान अभिषेक (19 वर्ष), श्रीनिवास (21), विनोद (22 वर्ष), नीलेश (24 वर्ष), तिम्मन्ना (25 वर्ष) व बाबा (22 वर्षों) के तौर पर हुई हैं. हालांकि एक आरोपी अब भी फरार हैं. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने खुद को हिन्दू सेना के कार्यकर्ता के रूप में बताया. साथ ही खुलासा किया कि 12 अक्टूबर को अंजाम दी गई इस वारदात में अलग-अलग संगठनों के 6-8 लोगों ने सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के लिए ये योजना बनाई थी.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें