Courtesy: Lokbharat

उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ में एक हिंदू परिवार ने कुछ माह पहले इस्लाम धर्म से प्रभावित होकर स्वेच्छा से धर्मपरिवर्तन किया था. लेकिन ये काम कट्टरपंथियों को रास नहीं आया. उन्होंने पुरे परिवार को न केवल परेशान करना शुरू कर दिया बल्कि उन्हें जान से मारने की भी धमकी दी.

पीड़ित रामधनी उर्फ अब्दुल रहमान ने बताया कि दो माह पूर्व उसने इस्लाम धर्म से प्रेरित होकर उन्होंने पत्नी गुड़िया उर्फ आयशा समेत स्वेच्छा से इस्लाम कबूल किया था. इस दौरान किसी ने उनसे जोर-जबरदस्ती नहीं की. लेकिन इस इस्लाम अपनाने पर उसे मौत की की धमकी दी जा रही है. जिसके चलते उन्होंने अपना घर छोड़ दिया है और दूसरी जगह चोरी छुपे डर के साए में रह रहे है.

और पढ़े -   पीएम मोदी के वाराणसी दौरे का विरोध शुरू, BHU की छात्राओं मुंडन कर किया प्रदर्शन

इस सबंध में पीड़ित ने मानवाधिकार आयोग से गुहार लगाई है. मानवाधिकार आयोग का पत्र डीजीपी तक पहुंचने के बाद पुलिस हरकत में आ है. आनन-फानन में इसकी जांच शुरू कर दी गई है.

पुलिस का कहना है कि मामला गंभीर है. इस संबंध में सीओ सदर दिलीप कुमार सिंह से संपर्क किया गया तो उन्होंने मामले से अनभिज्ञता जताई, हालांकि सीओ ने कपिलवस्तु पुलिस को मामले की जांच सौंप दिया है और पत्र पर उनके हस्ताक्षर भी थे.

और पढ़े -   इस्लाम अपनाने पर हुई थी फैजल उर्फ अनिल की हत्या, अब पिता ने भी अपनाया इस्लाम

कपिलवस्तु कोतवाली प्रभारी गोपाल स्वरूप वाजपेयी ने पत्र मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि मामला गंभीर है. हर पहलू पर छानबीन के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE