हरियाणा में जाट आरक्षण आंदोलन के नाम पर कुछ लोग अराजकता पर उतर आए हैं। रोहतक के एमडीयू के गर्ल्स होस्टल में लगभग 1500 लोग घुस गए हैं। जानकारी के मुताबिक, लड़कियों के कपड़े फाड़े गए और बदतमीजी की गई। लड़कियों ने पुलिस को सूचना की दी है। इस तरह प्रदेशभर से कई स्कूलों को आग हवाले करने की खबरें आ रही हैं।

वहीं जिंद के रेलवे स्टेशन कोे आग के हवाले कर दिया गया। बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे यहां वहां भटकने को मजबूर हैं। सौ से ज्यादा ट्रेनें रद्द की गई हैं और कुल मिलाकर एक लाख यात्री प्रभावित हुए हैं।

और पढ़े -   योगीराज में नहीं थम रहे दलितों पर जुल्म, दलित दंपति की गला काटकर हत्या

सड़क और रेल मार्ग बाधित

  • सड़क और रेल मार्ग पूरी तरह प्रभावित हुआ है। आज सुबह प्रदेशभर में आंदोलनकारी सड़कों पर उतर आए और जाम लगा दिए। इनमें महिलाएं भी शामिल हैं।
  • विभिन्न स्थानों पर बड़ी संख्या में यात्री फंसे हैं, जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।
  • जाट आंदोलन का असर दिल्ली तक पहुंच गया है। आंदोलनकारियों ने हरियाणा में मूनक नहर का गेट जबरन बंद कर दिया।
और पढ़े -   नांदेड: हजारों दलितों और मुस्लिमों ने मिलकर उठाई गौरक्षकों पर प्रतिबंध की मांग

 

हरियाणा में झड़प के बाद इंटरनेट सेवा बंद

हरियाणा में जाट आंदोलन से प्रभावित जिलों में प्रशासन ने इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। जाट समुदाय के लोग सरकारी नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में आरक्षण की मांग कर रहे हैं। जाट आंदोलन से रोहतक, सोनीपत और झज्जर सर्वाधिक प्रभावित हुए हैं, जहां 2जी और 3जी सहित इंटरनेट सेवा मध्यरात्रि से बंद कर दी गई है।

और पढ़े -   हरियाणा में दलित युवक को नंगा कर पीटा, फिर किया गया कुकर्म

हरियाणा पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘ऐसा इसलिए किया गया है, ताकि अफवाहें न फैलें, क्योंकि इससे स्थिति अनियंत्रित हो सकती है।‘ (नईदुनिया)


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE