grave_1466442658
photo amar ujala

राजधानी लखनऊ में आज अनोखा मामला सामने आया जहाँ कब्रिस्तान क्षेत्र में खेल रहे बच्चो ने बताया की उन्होंने कब्र से किसी के ‘बचाओ बचाओ’ की आवाज़ सुनी और जाकर मोहल्ले के लोगो को बताया. जिसके बाद कब्रिस्तान में सैकड़ों लोगो की भीड़ जुट गयी.

अमर उजाला में प्रकाशित खबर के अनुसार एसओ समर बहादुर यादव ने बताया कि बालागंज पुलिस चौकी के पीछे कब्रिस्तान के पास खेल रहे बच्चों ने एक कब्र से आवाज सुनाई देने की चर्चा की. जिसके थोड़ी ही देर में पूरे इलाके में अफवाह फैल गई कि कब्र से ‘बचाओ-बचाओ’ की आवाज सुनाई दे रही है.

लोग आनन फानन में कब्र पर कान लगाकर आवाज़ सुनने की कोशिश करने लगे, कुछ लोग आवाज़ सुनने को लेकर हामी भर रहे थे वहीँ कुछ लोग आवाज़ ना सुन पाने की दशा में दोबारा कब्र पर कान लगाकर सुनने की कोशिश कर रहे थे.मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज ने समझाने की कोशिश की लेकिन लोग कब्र खोदकर जांच की मांग करने लगे। इस बीच सोशल मीडिया के जरिए उच्चाधिकारियों को जानकारी हुई। एसओ अपनी टीम लेकर मौके पर पहुंचे।

इतनी देर में कब्रिस्तान क्षेत्र में सैकड़ों लोगो की भीड़ जमा हो चुकी थी एसओ ने किसी तरह लोगो को शांत कराते हुए कहा की जब युवक दो महीने पहले मर चूका है तो आवाज़ कैसे आ सकती है परिवारीजनों की मर्जी व डीएम की इजाजत के बगैर उसकी कब्र नहीं खोदी जा सकती. एसओ ने भीड़ को कब्र से दूर हटाकर लोगों की मौजूदगी में अपनी टीम से जांच कराई। कब्र से ‘बचाओ-बचाओ’ की आवाज अफवाह साबित होने पर भीड़ छंटनी शुरू हुई। इसके बावजूद इलाके में कब्र से आवाज की चर्चा चलती रही।


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें