देश में गौआतंक थमने का नाम नहीं ले रहा हैं. अब तक इसका शिकार मुस्लिम, दलित, आदिवासी और गरीब लोग ही बन रहे थे लेकिन अब इसकी जद में सरकारी कर्मचारी भी आ गए है.

ताजा मामला भुवनेश्वर का है. जहाँ बजरंग दल, हिन्दू रक्षा संगठन और पीपल फॉर एनीमल के कार्यकर्ताओं ने भुवनेश्वर स्टेशन मैनेजर, ट्रेन चालक के अलावा चार अन्य लोगों को पीटा गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार, रात करीब साढ़े नौ बजे कोचुवेली-गुवाहाटी एक्सप्रेस के भुवनेश्वर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-दो पर पहुंचते ही करीब 10-12 कथित गोरक्षकों ने स्टेशन पर धावा बोल दिया.

उन्होंने ट्रेन की दो पार्सल बोगियों में आगे ले जाई जा रही  20 गायों को लेकर गायों को ले जाने वाले लोगाें को बोगी से निकालकर पीटना शुरू कर दिया, इसी बीच स्टेशन मास्टर व ट्रेन के ड्राइवर ने बीच-बचाव की कोशिश की तो उनके साथ भी मारपीट की गई. इन्हें किसी तरह जीआरपी (शासकीय रेल पुलिस) और आरपीएफ (रेल सुरक्षा बल) के जवानों ने बचाया.

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, दो पार्सल वैन में यह मवेशी सेलम से गुवाहाटी के लिए नोएडा स्थित डेयरी फार्म द्वारा बुक किये गए थे। रमेश शाह और विमल कुमार मवेशियों के साथ थे. गौरक्षकों द्वारा पिटे जाने से घायल हुए सभी कर्मचारियों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस घटना में घायल हुए नोएडा के डेयरी फार्म के दो कर्मचारियों- रमेश शाह व विमल कुमार का कहना है कि डेयरी उद्योग के लिए वैध रूप से इन दुधारू गायों को तमिलनाडु के सलेम से गुवाहाटी ले जाने के लिए बुक किया था.वहां से इन्हें मेघालय ले जाया जाना था. जीआरपी ने डेयरी फार्म के प्रबंधक की शिकायत पर केस दर्ज़ कर लिया है. अब तक किसी गिरफ्तारी की ख़बर नहीं है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE