मां-बाप की आर्थिक तंगी और रोज-रोज के कलह से तंग आकर एक होनहार बेटी ने आत्मदाह कर लिया. मामला शाहजहांपुर का है यहां बीए द्वितीय वर्ष की स्टूडेंट ने परिवार की गरीबी और दहेज़ के पैसे का इंतजाम न हो पाने से मंगलवार को आत्मदाह कर लिया. मृतक लड़की एक होनहार स्टूडेंट थी. उसने अपने पीछे एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है जिसे पढ़कर किसी के भी आँख में आंसू आ जाएंगे.

मंगलवार को स्टूडेंट ने अपने छत पर जाकर आग लगा ली थी जिसके बाद उसने हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया था. मृतका के पिता बॉलीवुड एक्टर राजपाल यादव के यहां चौकीदारी करते हैं जबकि मां घरों में बर्तन मांजती हैं.
क्या लिखा है सुसाइड नोट में.
‘मुझे माफ कर देना मम्मी क्योंकि तुम्हें मेरी शादी की चिंता खाए जा रही है और आर्थिक तंगी के कारण तुम्हारे पास इतने पैसे नहीं है कि मेरी शादी कर सको. आपने मुझे पढ़ाया लिखाया लेकिन तुम्हारी हालत देखकर मेरा मन बहुत परेशान होता है लेकिन मैं असहाय हूं और मैं कुछ नहीं कर सकती. मैं अपने तीनों बहन भाईयों से बहुत प्यार करती हूं, क्यों अब तो रोटियों के भी लाले पड़ने लगेंगे, इसलिए मुझे माफ कर देना.
मैं किसी और वजह से यह काम नहीं कर रही हूं, बल्कि यह काम अपनी मर्जी से कर रही हूं, अगर पुलिस को यह खबर मिलती है तो पुलिस से निवेदन है मेरे किसी भी परिवारवाले को परेशान नहीं करे. किसी का कोई दोष नहीं, मैं अपनी मर्जी से यह कदम उठा रही हूं क्यों मेरी मौत का कारण है मेरी गरीबी क्योंकि मैं और गरीबी नहीं देख सकती, परिवार में सबका ध्यान रखना, आपकी मिलन’. (jantakiawaz)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें