बैतूल मध्य प्रदेश हरदा के खिरकिया स्‍टेशन पर ट्रेन में बीफ होने के शक में मुस्लिम दंपति के साथ मारपीट करने वाले गौरक्षा समिति के दो सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद अब समिति के नेता ने हरदा एसपी को फोन के जरिए 2013 के दंगे दोहराने की धमकी दी है. दोनों के बीच हुई इस कथित बातचीत का ऑडियो वायरल हो गया है.

जानकारी के मुताबिक, कुछ साल पहले गौरक्षा कमांडो समिति बनाने वाले सुरेंद्र सिंह राजपुरोहित ने कथित ऑडियो में हरदा के एसपी प्रेमबाबू शर्मा को 2013 के दंगों के दोहराव के लिए तैयार रहने के लिए कहा है.

और पढ़े -   मध्यप्रदेश में किसान आंदोलन को बीते 16 दिन, इसी बीच 16 किसानों ने की आत्महत्या

इस ऑडियो में राजपुरोहित उर्फ टाइगर ने पुलिस पर हिंदुओं के साथ दोहरा व्यवहार करने का आरोप भी लगाया है. उसने धमकी दी कि इस मामले में यदि पुलिस हिंदुओं या समिति के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई करती है तो एक बार फिर शहर में तीन साल पहले जैसे दंगे हो सकते हैं.

गौरतलब है कि 2013 में गौ हत्या की अफवाह को लेकर हरदा में बड़े स्तर पर दंगे हुए थे. गौरक्षा समिति का नेता सुरेंद्र सिंह राजपुरोहित इन दंगों में मुख्य आरोपी है.

और पढ़े -   छत्तीसगढ़ के सुकमा में फिर से नक्सली हमला, 3 जवान शहीद, 4 घायल

‘बीफ’ कांड में नया खुलासा: कुशीनगर एक्सप्रेस में मांस को लेकर हुए विवाद में नया खुलासा हुआ है. पीड़ित दंपति का कहना है कि खिरकिया स्टेशन पर ट्रेन में अंदर जाने को लेकर कुछ युवकों से उनका विवाद हुआ था. विवाद के बीच उन्होंने सामान की जांच शुरू कर दी और ‘बीफ’ मिलने की खबर फैलाकर इसे दूसरा रूप देने की कोशिश की गई.

और पढ़े -   किसान आत्महत्या कर रहे और शिवराज के मंत्री थिएटर में फिल्मों के टिकट बेच रहे

दरअसल, मध्‍यप्रदेश के हरदा में एक दंपति की इसलिए पिटाई कर दी गई, क्‍योंकि कुछ लोगों को शक था कि वह ट्रेन में बीफ ले जा रहे हैं. इस मामले में गौरक्षा समिति के दो सदस्‍यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है और अन्‍य पांच आरोपियों की तलाश की जा रही है. साभार:न्यूज़ 18


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE