झारखंड के कोल्हान प्रमंडल में गुरुवार को बच्चा चोरी की अफ़वाह फैला कर चार मुस्लिम नौजवानों की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई.

पुलिस के अनुसार हल्दीपोखर निवासी शेख हलीम की इंडिका कार पर मो. नईम, सज्जाद उर्फ सज्जू, सिराज रात दो बजे राजनगर की तरफ जा रहे थे. राजनगर इलाके में बुधवार की रात यह अफवाह जोरों से फैली कि बच्चा चोरों का गिरोह घूम रहा है. इसलिए देर रात में ही डांडू गांव के पास लोग वाहन रोककर आने जाने वालों की जांच कर रहे थे. इन लोगों ने रुकने के बजाय कार को को शोभापुर गांव में ले गए. दरअसल शोभापुर में शेख हलीम के साढू मो. मुर्तजा का घर है.

जैसे ही इन लोगों ने कार रोकी कार रोकी और मुर्तजा के घर में जाने लगे तो भीड़ ने मुर्तजा के घर को घेर लिया और मकान पर हमला कर दिया. भीड़ ने शोभापुर गांव में ही नईम की लोगों ने गुरुवार तड़के पीट-पीटकर हत्या कर दी. वहीँ अन्य तीन को वे लोग पकड़कर डांडू गांव ले गए. वहां हलीम को मार डाला गया और उसके शव को धोबोडुगरी पहाड़ी में फेंक दिया. डांडू गांव में भीड़ से बचकर सज्जाद उर्फ सज्जू और सिराज किसी तरह वहां से भागे, लेकिन उन्हें सोसोमाली गांव में लोगों ने फिर पकड़ लिया. गांव में उन्हें बांधकर पिटाई की, जहां दोपहर 12 बजे उन्होंने गांव में ही दम तोड़ दिया.

तीन लोगों की हत्या की पुष्टि हुई है लेकिन चौथे का भी शव मिलने की सूचना मिली है। पुलिस कार्रवाई कर रही है। मौके पर एडीजी सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी पहुंच गए हैं – प्रभात कुमार, डीआईजी, कोल्हान


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE