मुंबई उत्तरी मुंबई से बीजेपी के सांसद गोपाल शेट्टी ने किसानों की आत्महत्या के मुद्दे पर बेहद शर्मनाक बयान दिया है। फसल बर्बाद होने और दूसरे कारणों से एक तरफ किसान खुदकुशी कर रहे हैं और दूसरी तरफ शेट्टी ने कहा कि किसानों का आत्महत्या करना एक ‘फैशन’ बन गया है। इस साल के बीते डेढ़ महीने में ही महाराष्ट्र में 124 किसान आत्महत्या कर चुके हैं।

 नेता ने किसानों का उड़ाया मज़ाक, कहा आत्महत्या बन गया है एक...

मीडियाकर्मियों से ‘जल शिवार’ योजना पर बात करते हुए शेट्टी ने कहा, ‘ मैं राजनीति में नहीं जाना चाहूंगा। जितने भी किसान खुदकुशी कर रहे हैं, सबकी वजह बेरोजगारी और भूख ही नहीं है। अब यह एक फैशन और प्रवृति बन चुकी है। अगर महाराष्ट्र सरकार 5 लाख मुआवजा देती है, तो दूसरी सरकारें 7 और 8 लाख दे रहे हैं। किसानों को मुआवजा देने की होड़ शुरू हो गई है।’ शेट्टी का यह बयान बीजेपी के लिए नई मुसीबत खड़ी कर सकता है।

उन्होंने कहा, ‘जल शिवार योजना से आने वाले दिनों में बहुत प्रगति आएगी। जनता का पैसा जनता के लिए जाएगा। पहले जनता का पैसा कॉन्ट्रैक्टरों के पास गया। ऑफिसरों और नेताओं की दलाली में चला गया। लेकिन, जल शिवार की योजना से लोगों को सही लाभ आने वाले दिनों में मिलेगा और मैं इस बात की गैरंटी आपको देने चाहता हूं। आने वाले कुछ ही सालों में आत्महत्या की संख्या धीरे-धीरे कम होती जाएगी। एक दिन में कम नहीं होगा।’ (नवभारत टाइम्स)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें