मध्यप्रदेश के बाद अब महाराष्ट्र में किसान आंदोलन बीजेपी के लिए मुसीबत बन गया है. पिछले कई दिनों से अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानो ने जब अपनी मांगों को पूरा होते नहीं देखा तो वे हिंसक हो चुके है. जिसके बाद कई प्राइवेट गाड़ियों के साथ पुलिस की भी एक गाड़ी को आग के हवाले कर दिया.

मुंबई से तकरीबन 80 किलोमीटर दूर कल्याण- बदलापुर हाइवे पर किसानों द्वारा सुबह से चक्का जाम की खबर है. हालात गंभीर होते देख  अब आरसीपी और एसआरपी की अतिरिक्त टुकड़ियां भेजी गई हैं. पुलिस अधिकारी के मुताबिक़ नाराज प्रदर्शनकारियों ने हालात को काबू में करने की कोशिश कर रही पुलिस के साथ झड़प की और सुरक्षा बलों पर पथराव भी किया. झड़प में तीन पुलिस अधिकारी और एक कांस्टेबल घायल हो गए.

दरअसल सरकार हवाई अड्डे के लिए जमीन अधिग्रहण करना चाहती है, जिसे लेकर  किसान नाराज है. तकरीबन 17 गांव के किसानों को अपनी जमीन छीने जाने का डर है.  ऐसे में भारतीय नौसेना ने ठाणे में अंग्रेजों के ज़माने की एक हवाई पट्‌टी के इर्द-गिर्द बाउंड्री वॉल बनाने का फैसला किया तो किसान भडक उठे. हवाई पट्‌टी से लगता करीब 1,600 एकड़ का परिसर नौसेना के कब्ज़े में है.

आंदोलनरत किसानों ने इस महीने की शुरुआत में हवाईअड्डे के लिए रक्षा मंत्रालय द्वारा करीब 1,600 एकड़ भूमि का अधिग्रहण किए जाने को चुनौती देते हुए बंबई उच्च न्यायालय में कई याचिकाएं दायर की थीं.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE