यह कैसी भारतीय समाज की त्रासदी है कि एक ओर 9000 करोड़ रुपए का देनदार विजय माल्‍या चुपके से देश छोड़कर विदेश चला जाता है, वहीं केवल 1.3 लाख रुपए के कर्जदार किसान को लोन नहीं चुकाने पर बेरहमी से सरेआम पिटाई की जाती है.

बैंकों का 9000 करोड़ खाने वाले लंदन में माल्‍या की मौज, एक लाख ना चुकाने पर किसान को किया अधमरा

यहां तक बैंक कर्ज नहीं चुकाने की वजह से उसका ट्रैक्‍टर भी जब्‍त कर लेता और पुलिस उसकी पिटाई करती है और वह भी कई बार.

और पढ़े -   मुंबई कमिश्नर पडसलगीकर ने पुलिस फ़ोर्स में मुसलमानों की कमी पर व्यक्त की चिंता

तमिलनाडु के थंजावुर में एक प्रत्‍यक्षदर्शी ने पुलिस की इस बर्बरता का वीडियो बना डाला और तब जाकर पुलिस की बेरहमी सामने आई. वीडियो से साफ पता चलता है कि जी बलान नामक इस किसान पर पुलिस कैसे जुल्‍म ढा रही है.

बलान की पत्‍नी बी कर्थना ने बताया, ‘हमलोगों ने 2011 में 3.4 लाख रुपए लोन लिया और पिछले साल ब्‍याज सहित 4.1 लाख रुपए चुका भी दिया. खराब फसल होने की वजह से हमलोग दो किश्‍त नहीं चुका पाए. विजय माल्‍या करोड़ों रुपए लेकर भाग जाता है और हम गरीब किसानों से ऐसी बर्बरता की जाती है.’

और पढ़े -   एक बार फिर से जातीय हिंसा की आग में दहला सहारनपुर, गोली लगने से एक की मौत 11 घायल

दरअसल, फसल बर्बाद होने की वजह बलान जब बैंक की दो किश्‍त नहीं दे पाया तो उसने और वक्‍त देने का अनुरोध किया, लेकिन बैंक ने उसकी बात अनसुनी कर दी. उसका ट्रैक्‍टर जबरन जब्‍त कर लिया गया.

इधर, पुलिस के आईजी सेंथामराय कन्‍नन ने अपनी सफाई में कहा, बैंक के पास अदालत की ओर से ट्रैक्‍टर जब्‍त करने का आदेश था. हमारी पुलिस ने सिर्फ उस आदमी को सुरक्षा दी जो ट्रैक्‍टर जब्‍त करने गया था. हमलोग बस आदेश का पालन कर रहे थे. (pradesh18)

और पढ़े -   कर्नाटक - बीजेपी नेता येदियुरप्पा ने दलित के घर होटल से मंगाकर खाया खाना

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE