केरल के मलप्पुरम में फैसल पी उर्फ अनील कुमार पुत्र अनंतम नायर की हत्या के बाद उसके परिवार के 8 और सदस्यों ने इस्लाम कबूल कर लिया है. याद रहे अनील की इस्लाम कबूल करने पर आरएसएस कार्यकर्ताओं ने उसकी हत्या कर दी थी.

परिवार के करीबी लोगों ने बताया है कि फ़ैसल की दो बहनों, एक बहनोई और उनके पांच बच्चों ने इस्लाम कबूल लिया है. 19 नवंबर 2016 को आरएसएस के लोगों ने फ़ैसल के रिश्तेदार के साथ मिलकर बेरहमी से उसकी हत्या कर दी थी थी. इस मामले में 14 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. सभी आरोपी बीजेपी और आरएसएस से जुड़े हुए हैं.

हत्या से लगभग आठ महीने पहले ही फैसल पी उर्फ अनील कुमार ने रियाद में इस्लाम धर्म अपनाया था. हत्या से दो महीने पहले अगस्त में छुट्टी पर घर आने के बाद, उसने अपनी पत्नी और तीन बच्चों का भी धर्म परिवर्तन कराया था. जिसके बाद से उसे लगातार धमकियां मिल रही थी. फैसल की मां मिनाक्षी के अनुसार, उसकी पत्नी के भाई ने कई बार उसे इस्लाम स्वीकार करने के कारण जान से मारने की धमकी दी थी.

फ़ैसल की मां ने अपने बेटे की हत्या के बाद विरोध स्वरूप इस्लाम कबूल कर लिया था और अपना नाम जमीला रख लिया था. फैसल के पिता अनंतम नायर ने कहा, “वह अपनी मर्ज़ी से मुसलमान बना था. उस पर किसी ने दबाव नहीं बनाया था. यह उसका अपना फैसला था. लेकिन उसे जीने नहीं दिया गया.”


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE