kinj

फैजाबाद डीएम किंजल सिंह एक बार फिर चर्चा में हैं. डीएम किंजल द्वारा ख़रीदे गए करेले चर्चा का विषय बने हुए हैं. फैजाबाद के सब्जी मंडी इलाके में गरीब बेवा वृद्धा मूना करेला बेच रही थी. इस बीच जिलाधिकारी अपने काफिले के साथ उधर से गुजर रहीं थी. उन्होंने वृद्धा मूना को देखकर उसे 1500 रुपये की मदद करनी चाही लेकिन उसने लेने से मना कर दिया.

सब्जी बेचने वाली इस वृद्ध महिला का आत्म सम्मान देख कर डीएम किंजल सिंह उन पैसों के बदले उन्होंने एक किलो करेला खरीद लिया. करेले का दाम 50 रुपए था और इस तरह डीएम ने मूना को 1550 रुपए देकर मदद भी कर दी और करेले भी खरीद लिए.

हुआ यूं कि फैजाबाद के सब्जी मंडी इलाके में गरीब बेवा वृद्धा मूना करेला बेच रही थी. इस बीच जिलाधिकारी अपने काफिले के साथ उधर से गुजर रहीं थी. उन्होंने वृद्धा मूना को देखकर उसे 1500 रुपये की मदद करनी चाही लेकिन उसने लेने से मना कर दिया. सब्जी बेचने वाली इस वृद्ध महिला का आत्म सम्मान देख कर डीएम किंजल सिंह मंत्रमुग्ध हो गई और उन्होंने पैसों के बदले एक किलो करेला खरीद लिया.

रेले खरीदने के बाद डीएम रात में मूना के घर पहुंची जहां उनकी माली हालत देख उन्हें दुख हुआ. डीएम ने तुरंत अधिकारियों को आदेश दिया कि मूना के घर 5 किलो दाल, 20 किलो चावल, 50 किलो गेहूं और अन्य सामान पहुंचाए। साथ ही उन्होंने पीएम उज्जवला योजना के तहत मूना को एलपीजी कनेक्शन भी दिलवाया.

इसके अलावा मूना और उसकी बेटी को कपड़े, चप्पल और अन्य जरूरी चीजें भी लाकर दी वहीं उन्हें सरकारी आवास और हैंडपंप भी दिया जाएगा. डीएम के इस करुणा भरे व्यवहार से जहां एक गरीब की जिंदगी में उजाला हुआ वहीं पूरे शहर में डीएम के व्यवहार के चर्चे हो रहे हैं.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें