died cow

गाय के नाम पर अत्याचार रुकने का नाम नहीं ले रहा, कभी इसका निशाना मुस्लिम बन रहे हैं या फिर कभी दलित. ऐसा ही एक एक और मामला फिर से पेश आया हैं जिसमे एक गर्भवती दलित महिला को इसलिए पीटा गया क्योंकि उसने मरी गाय के शव को उठाने से मना कर दिया. पुलिस ने इस मामले में स्वर्ण जाति के 6 लोगों को गिरफ्तार किया.

प्राप्त जानकरी के अनुसार गुजरात के मोटा कार्जा गांव में शुक्रवार को सवर्ण समुदाय के कुछ लोग दलित परिवार के घर पहुंच कर एक मरी हुई गाय को उठाकर ले जाने के लिए कहा. रात में अधिक समय होने के कारण दलित परिवार ने सुबह उठाने की बात कही. जिसे नाराज होकर पहले तो दलित परिवार के साथ गाली-गलोज की गई. उसके बाद उन्हें पीटा गया.

हैवानों ने इस दौरान परिवार की प्रेग्नेंट महिला को भी नहीं छोड़ा. FIR के अनुसार दरिंदो ने प्रेग्नेंट महिला के पेट पर लात भी मारी. FIR में कहा गया, ‘वे लोग हमारे घर में घुसे और जाति सूचक शब्द कहने लगे. इसके बाद उन लोगों ने हमें लाठियों से पीटा और जान से मारने की धमकी भी दी.

इस बारें में पुलिस का कहना हैं कि ,  FIR दर्ज करके 6 आरोपियों को पकड़ लिया गया है. उन पर आईपीसी की धारा 315 के साथ-साथ और भी कई धाराएं लगाई गई हैं. पीड़ितों को गांव के पास ही एक हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है. और पुलिस की सुरक्षा भी दी गई है.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें