देश की राजधानी के बाद अब देश भर में हो रही गौरक्षा के नाम पर मुस्लिमो की हत्या के खिलाफ लोगों का गुस्सा देश की आर्थिक राजधानी में भी देखने को मिला. हजारों की संख्या में लोगों ने मुंबई के शिवाजी पार्क क्षेत्र में सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया.

दलित नेता प्रकाश अंबेडकर, फिल्मी शख्सियत आंनद पटवर्धन और प्रकाश रेड्डी के नेतृत्व में ये विरोध-प्रदर्शन दर वीर कोतवाल गार्डन प्लाजा से दोपहर साढ़े चार बजे क्रन्तिकारी गीतों और अहम व्यक्तियों की भाषणों के बाद जुलूस दादर के बहुसंख्यक क्षेत्रों से होता हुआ, डॉ। भीमराव अंबेडकर की यादगार चेतिया भूमि पहुंचा.

इस अवसर पर प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि कुछ वर्षों में अल्पसंख्यक समुदायों, दलितों और कमजोर लोगों को हिंसा का शिकार बनाने की वारदातों में लगातार वृद्धि हुई है. खास तौर पर गोहत्या के नाम पर निर्दोषों की सरेआम हत्या की जा रही है. जबकि सत्तापक्ष मूकदर्शक बने हुए हैं. इसीलिए नफरत के खिलाफ न्याय की आवाज बुलंद करने के लिए यह विरोध किया जा रहा है.

उन्होंने चेतावनी दी कि अगर सरकार ने भगवा ब्रिगेड को काबू में नहीं किया तो देश में हालात बद से बदतर हो जाएंगे. इस लिए समय रहते इस हिंसा पर काबू पा लिया जाए.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE