रोहिंग्या मुस्लिमों के कत्लेआम के चलते दुनिया भर में म्यांमार के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे है. इसी कड़ी में कोलकाता में भी बड़े पैमाने पर विरोध-प्रदर्शन हुआ.

इस प्रदर्शन में हजारों की संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया. प्रदर्शनकारियों ने  म्यांमार की स्टेट काउंसलर एवं नोबेल पुरस्कार विजेता आंग सान सू की का पुतला भी फूंका.

प्रदर्शन में भारी भीड़ होने की वजह से 4 घंटे तक यातायात बाधित रहा. प्रदर्शन में पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष अधीर चौधरी और माकपा नेता सुजान चक्रवर्ती भी शामिल हुए.

फुरफुरा शरीफ पीरजादा तोहा सिद्दिकी ने कहा, ‘‘म्यांमार में रोहिंग्या मुस्लिमों पर हो रहे जघन्य अत्याचार को लेकर हम चिंतित हैं. म्यांमार में पुलिस और सेना बच्चों सहित हजारों रोहिंग्या मुस्लिमों का कत्ल कर रहे हैं.। म्यांमार सरकार को निश्चित तौर पर इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए.’’

ऑल बंगाल माइनॉरिटी स्टूडेंट्स फेडरेशन के मोहम्मद नुरूद्दीन ने कहा, ‘‘हम लोग केंद्र सरकार के फैसले (देश में अवैध तरीके से रह रहे रोहिंग्याओं को निकालने) की निंदा करते हैं और इसे तुरंत वापस लेने की मांग करते हैं.’’

याद रहे म्यांमार के राखेन प्रांत में फैली हिंसा के बाद अबतक कुल 313,000 रोहिंग्या मुस्लिम सीमा पार कर बांग्लादेश जा चुके हैं.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE