mehbuba

महबूबा मुफ्ती सरकार को कश्मीर हिंसा के मामलें में विरोध का सामना करना पड़ रहा हैं. वित्‍त मंत्री हसीब द्रबू की पत्‍नी रूही नाज्‍की ने शुक्रवार को महबूबा से पद छोड़ देने को कहा हैं.

सोशल साइट फेसबुक पर लिखी पोस्‍ट में नाज्‍की ने प्रदर्शनकारियों पर सरकार की कार्रवाई को ‘अनैतिक, अधर्म, दुखद और गलत’ बताते हुए कहा कि कश्‍मीर में पिछले 14 दिन से जो कुछ हो रहा है वह बहुत बुरा है. बच्‍चों की नृशंस हत्‍या, प्रदर्शनों पर आपराधिक कार्रवाई व अपंग करना और पूरी आबादी को शर्मनाक रूप से बंद कर देना गलत है. पिछले दो दशक से ऐसा हो रहा है तो भी यह गलत है. यह गलत है अगर गई सारी एजेंसियां मिलकर कश्‍मीर को जलाना चाहती हैं. दिन रात चाहे जो कारण बताए जाएं यह गलत है. चाहे कोई भी हमें कारण बताएं यह गलत है.”

उन्‍होंने आगे लिखा, ”हमारे देश के सुरक्षाबलों के हाथों कश्‍मीर के बच्‍चे मारे जा रहे हैं. उनके जवां शरीरों में पैलेट कौन उड़ेल रहा है. एक लोकतांत्रिक देश में पूरी आबादी को कई दिनों तक बंधक बना लिया जाता है, वो भी बिना जरूरी सुविधाओं, फोन, अखबारों के. और यह सब लोकप्रिय रूप से चुनी गई सरकार के आंखों के सामने हो रहा है. जिनके पास ताकत हैं उन्‍हें या तो आगे आना होगा या फिर उन्‍हें पद छोड़ देना चाहिए. मुझे लगता है कि उन्‍हें पद छोड़ देना चाहिए. हमारी आने वाली नस्‍लों के लिए भरोसे को जिंदा रखना सबसे जरूरी है ताकि वे सच का चेहरा देख सकें.”

रूही नाज्‍की शिक्षा मंत्री व पीडीपी नेता नईम अख्‍तर, राजस्‍व मंत्री बशरत बुखारी और इंस्‍पेक्‍टर जनरल ऑफ पुलिस सैयद जावेद मुज्‍तबा गिलानी की कजिन भी हैं.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें