सहारनपुर कांड को लेकर दलितों ने दी योगी सरकार को बौद्ध धर्म अपना लेने की धमकी दी है. दलितों ने न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि अगर उन्हें इंसाफ नहीं मिला तो वे सभी हिन्दू धर्म का त्याग कर बौद्ध धर्म अपना लेंगे.

लार्ड बुद्धा एजुकेशन सोसायटी के बैनर तले बुधवार को भीम आर्मी के पक्ष में कलक्ट्रेट पर दलितों ने धरना दिया. दलितों के उग्र रूप को देखकर कलक्ट्रेट का गेट बंद कर तत्काल पुलिस फोर्स और आरआरएएफ को बुलाया गया. फिर एसीएम द्वितीय आरएस पांडे ज्ञापन लेने कलक्ट्रेट गेट पहुंचे, लेकिन लोग डीएम को बुलाने की मांग पर अड़ गए.

और पढ़े -   अच्छी खबर: पेरेंट्स की देखभाल नहीं करने वाले कर्मचारियों की असम में कटेगी अब तनख्वाह

उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि डीएम स्वयं गेट पर आकर ज्ञापन लें, लेकिन डीएम ने उनके प्रतिनिधि मंडल को अंदर आने की इजाजत दी. काफी समझाने के बाद विभिन्न संगठन के छह पदाधिकारी डीएम कार्यालय में उनसे मिलने बिना ज्ञापन के गए.

ज्ञापन में कहा गया कि सामान्य जाति के द्वारा दलित पिछड़ों पर हो रहे जातीय उत्पीड़न को हिन्दु आतंकवाद घोषित किया जाए. साथ ही सहारनपुर गांव में सामान्य जाति के हिन्दुओं ने अनुसूचित जाति के निर्दोष लोगों के घरों को जलाया, मारापीटा, लूटा है उन आरोपियों को चिंहित कर गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए.

और पढ़े -   देहरादून - सड़कों पर उतरे हजारों मुसलमान, किया विरोध प्रदर्शन

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE