up police inhuman face disclose

हरियाणा के कुरुक्षेत्र के भूस्थाला गांव में ऊंची जाति के कुछ लोगों ने एक दलित दूल्हे को उसकी शादी में घोड़े पर बेठने से रोक दिया जिसके कारण इलाके में तनाव व्याप्त हैं। ऊँची जाति के लोग दुल्हे को गाँव के राम मंदिर में घोड़े पर बैठकर जाने नहीं देना चाहते थे।

कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक सिमरदीप सिंह के अनुसार  ‘ऊंची जाति के लोगों ने शनिवार रात कुरुक्षेत्र के भूस्थाला गांव में एक दलित दूल्हे को उसकी बारात में उसे घोड़ा बग्गी पर चढ़ने से रोक दिया। इससे दोनों समुदायों में तनाव उत्पन्न हो गया।’ उन्होंने कहा कि पुलिस के एक दल को मौके पर भेजा गया और जिसने दूल्हे को घुड़चढ़ी की रस्म करने में मदद की। हालांकि इससे ऊंची जाति के लोग नाराज हो गए और पुलिसकर्मियों और दूल्हे के रिश्तेदारों पर पथराव शुरू कर दिया।

दूल्हे के पिता सुरेश कुमार ने झांसा पुलिस थाने में दर्ज करायी गई अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि एक ब्लॉक समिति सदस्य के नेतृत्व में करीब 25 लोगों ने उसे मंदिर में प्रवेश करने पर जाने पर मारने की धमकी दी पुलिस ने 21 लोगों के खिलाफ अनुसूचित जाति- अनुसूचित जनजाति कानून की संबंधित धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया है लेकिन अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

Related Posts