यूपी के बलिया में दबंगों ने दलितों से जमकर मारपीट की और उनकी बस्ती में आग लगा दी। दरअसल शिवपुर दीयर गांव में जब टीम इंडिया की जीत पर दबंग पटाखे जला रहे थे तो दलित बस्ती के लोगों ने घरों में आग लगने की डर से उन्हे मना किया। बस इसी बात से नाराज दबंगों ने दलितों की पूरी बस्ती में आग लगा दी।

ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद देश जब जीत का जश्न का मना रहा था तो बलिया में गरीबों की इस टोली में कोहराम मचा था। पूरी बस्ती धू धू कर जल रही थी। चारो ओर चीख पुकार मची थी। सब अपनी अपनी जान बचाकर किसी तरह भाग रहे थे क्योंकि जीत के जश्न में यहां उनकी जान पर खतरा मंडराने लगा था।

और पढ़े -   झारखंड हत्याकांड - पुलिस के सामने ही की थी नईम की हत्या, बचाने के बजाय तमाशबीन बनी रही

दरअसल बलिया के शिवपुर दीयर गांव में जब टीम इंडिया की जीत पर दबंग जश्न मना रहे थे। पटाखे जला रहे थे तो दलित बस्ती के लोग सहम गए, क्योंकि उन्हे डर था कि पटाखे की वजह से उनकी बस्ती में कही आग न लग जाए। लिहाजा उन्होने दबंगों से पटाखे ना जलाने की गुजारिश की, लेकिन जश्न में सराबोर दबंगों की टोली ने दलितों की आवाज को कुचल दिया और इस बात से नाराज होकर लाठी डंडे से उनकी पिटाई करने लगे। इतना ही नहीं दलितों पर कई राउंड फायरिंग भी की और पूरी की पूरी बस्ती में आग भी लगा दी।

और पढ़े -   झारखंड के बाद अब राजस्थान में बच्चा चोरी की अफवाह पर बुज़ुर्ग सिख परिवार से मारपीट की

दबंगों के कहर से दलितों की ये पूरी बस्ती उजड़ गई। भीषण आग में सबकुछ राख हो गया। घायल 13 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। जश्न में जानलेवा हमले की जानकारी जब पुलिस को लगी तो फौरन पूरी टीम जांच में जुट गई और नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

दलितों पर हमले और आगजनी की इस घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव है। सुरक्षा के लिहाज गांव में सुरक्षाबलों की भी तैनाती कर दी गई है। साथ ही वारदात में शामिल बाकी लोगों की तलाश तेज कर दी गई है। (News24)

और पढ़े -   बिहार: रितुराज सिंह ने लगाए थे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, लोगों ने जमकर धुना

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE