लखनऊ. भोजपुरी गानों में आपत्तिजनक शब्द कोई नई बात नहीं है लेकिन जब शब्द किसी धर्म विशेष को आहत करे तो बवाल होना लाज़मी है। यूपी में इस समय एक भोजपुरी गाने को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है। इसमें नमाज को लेकर आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। इसकी सीएम अखिलेश यादव से शिकायत की गई है। सीएम ऑफिस के निर्देश पर अब इस गाने पर बैन लगा दिया जाएगा। मौजूदा समय में ये गाना पूर्वांचल में चलने वाले ऑटो रिक्शा के अलावा डीजे पर भी खुलेआम बज रहा है।

namaj padhela

समुदाय विशेष की ओर इशारा: भोजपुरी गायक सुभाष राजा ने नमाज शब्द को अश्लील शब्दों के साथ गाने में इस्तेमाल किया गया है। ‘लहंगा में घुसकर नमाज पढ़ेला’ गाने के बोल पर एक समुदाय विशेष के लोगों को आपत्ति है। इसकी शिकायत में कहा गया है कि पूर्वांचल में इस गाने से पैदा हुई चिंगारी आग के गोले का रूप ले रही है।

मुख्य सचिव ने दिए निर्देश: मुख्य सचिव आलोक रंजन ने शिकायती पत्र का संज्ञान लेते हुए प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पंडा को तत्काल मामले की जांच कराकर कार्यवाही करने को कहा है। प्रमुख सचिव गृह के आदेश पर डीजीपी ने पुलिस अधीक्षक बस्ती को इस मामले पर कार्रवाई कर दो दिन में अवगत कराने के निर्देश दिए। (up.patrika)

 


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें