कांग्रेस 498 जिला पंचायत की सीट और 1709 तालुक पंचायत की सीट पर जीत दर्ज कर चुकी है। वहीं भाजपा कांग्रेस से कुछ पीछे नजर आ रही है। बीजेपी ने 406 जिला पंचायत और 1362 तालुक पंचायत अपने नाम कर ली है

कर्नाटक में बीते 12 फरवरी और 20 फरवरी को दो चरणों में हुए तालुका पंचायत और जिला पंचायत चुनाव की मतगणना मंगलवार को जारी है। अब तक के चुनाव परिणाम में राज्य की सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस ने बढ़त बना रखी है। कांग्रेस 498 जिला पंचायत की सीट और 1709 तालुका पंचायत की सीट पर जीत दर्ज कर चुकी है। वहीं भाजपा कांग्रेस से कुछ पीछे नजर आ रही है। बीजेपी ने 406 जिला पंचायत और 1362 तालुका पंचायत अपने नाम कर ली है। वहीं राज्य में तीसरा सबसे बड़ा दल जनता दल(एस) ने 148 सीटों पर जिला पंचायत का चुनाब जीत लिया है। 29 सीटों पर निर्दलियों ने भी चुनाव में जीत दर्ज की है।

कांग्रेस को ग्रामीण इलाको से अच्छा समर्थन मिलता दिख रहा है। कांग्रेस हावेरी, चित्रादुर्गा, रामानग्राम, गदंग, कोलार, टूमाकुरु जैसे ग्रामीण इलाकों में बढ़त बनाए हुए है। तो वहीं भाजपा दक्षिण कर्नाटक, उडुपी, बल्लारी, बेंगलूरू शहर में जीत रही है। जनता दल (एस) मैसूर, मंड्या में अच्छा कर रही है। तट्टीय इलाकों जैसे उडुपी और दक्षिण कर्नाटक में जीत दर्ज करके भाजपा ने इन इलाकों में अपने खोए जनाधार को फिर पाती दिख रही है। उडुपी जिला पंचायत सीट पर कांग्रेस की हार शहरी विकास मंत्री विनय कुमार सोराके के लिए बड़ा धक्का माना जा रहा है। राज्य के 30 जिलों में 1080 जिला पंचायत और 3,870 तालुका पंचायत सीटें हैं। इन सीटों के लिए करीब 17,000 लोग चुनावी मैदान में थे। (Jansatta)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें