देहरादून | पश्चिम बंगाल के 24 नार्थ परगना में एक फेसबुक पोस्ट को लेकर भड़की साम्प्रदायिक हिंसा अभी थमी भी नही थी की उत्तराखंड में भी इस तरह की घटना सामने आई है. यहाँ भी एक फेसबुक पोस्ट को लेकर दो संप्रदाय आमने सामने हो गए जिसके बाद हिंसा भड़क उठी. हालाँकि पुलिस की तत्परता की वजह से हालात जल्द ही नियंत्रण में ले लिए गए.

मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के गढ़वाल जिले के सतपुली इलाके में, रविवार को बजरंग दल और कुछ अन्य दक्षिणपंथी संगठनो के कार्यकर्ताओ ने एक सब्जी की दूकान लगाने वाले शख्स पर हमला कर दिया. इन लोगो ने उसकी दूकान में तोड़फोड़ करते हुए उसके साथ मारपीट की. इससे पुरे इलाके में सम्प्रदायिक तनाव फ़ैल गया. यह पूरी हिंसा एक फेसबुक पोस्ट को लेकर की गयी.

पुलिस के अनुसार इसी इलाके के किसी नाबालिग ने फेसबुक पर केदारनाथ मंदिर की आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट कर दी. इसी पोस्ट की वजह से गुस्से में आये बजरंग दल और अन्य संगठनो के कार्यकर्ताओ ने उक्त नाबालिग के परिवार वालो की दूकान पर हमला किया. लेकिन जैसे ही इस हमले की सूचना पुलिस को मिली , उन्होंने त्वरित कार्यवाही करते हुए हालात पर काबू पा लिया.

यही नही स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया गया है. उधर पुलिस उस नाबालिग की तलाश कर रही है जिसने फेसबुक पर आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट की है. बताते चले की बंगाल में भी फेसबुक पर पैगम्बर मोहम्मद को लेकर की गयी आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर हिंसा भड़क उठी थी. फ़िलहाल वहां की स्थिति अभी भी तनावपूर्ण बनी हुई है. हालाँकि मौके पर करीब 400 बीएसएफ जवानों को तैनात किया गया है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE