रामनवमी पर निकली शोभायात्राओं के दौरान सिवान और गोपालगंज में जमकर बवाल हुआ। सिवान में कई जगह शरारती तत्वों ने रोड़ेबाजी कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की। दोनों समुदाय के लोग आमने- सामने आ गए। रोड़ेबाजी के बाद हालात नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हवाई फाय¨रग करनी पड़ी। इस दौरान शहर की बिजली काट दी गई है। गोपालगंज शहर और मीरगंज में शोभा यात्राओं द्वारा दरगाह मोहल्ले में नारेबाजी से माहौल बिगड़ गया। मीरगंज में आधा दर्जन मोटरसाइकिलें फूंक दी गई। रोड़ेबाजी में घायल लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

gpl01
बवाल में जमकर निकले हथियार

सिवान शहर के दरबार मोड़ पर उत्पात देख पुलिस ने उपद्रवियों पर लाठीचार्ज कर दिया। उपद्रवियों को दौड़ा- दौड़ाकर पीटा गया। जेपी चौक, नगर परिषद रोड में भी पुलिस ने उपद्रवियों को पीटा। इधर शास्त्री नगर और कागजी मोहल्ले में एक बार फिर से पत्थरबाजी होने के बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। भीड़ को तितर- बितर करने के लिए पुलिस ने हवाई फाय¨रग की। उपद्रवियों ने एम्बुलेंस के साथ ही कई गाडि़यों के शीशे तोड़ डाले। जेपी चौक से कागजी मोहल्ला और डीएवी मोड़ से नवलपुर आने वाले मार्ग को पुलिस ने ब्लाक कर रखा है। पुलिस अधिकारी घटना की बाबत कुछ बोलने से कतरा रहे हैं, मीडिया से फोन पर भी बात नहीं कर रहे.

Siwan02a

उधर, जिला मुख्यालय गोपालगंज तथा मीरगंज नगर में दो पक्ष के लोग आमने- सामने आ गए। दोनों जगह शोभायात्रा पर रोड़ा फेंकने से माहौल बिगड़ गया। इस दौरान मीरगंज में आधा दर्जन से अधिक मोटरसाइकिलों को फूंक दी गई। भारी संख्या में पहुंची पुलिस ने स्थिति पर काबू किया। तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस मौके पर कैंप कर रही है। इस बीच मीरगंज नगर में सारण कमिश्नर प्रभात शंकर, डीआइजी अजित कुमार राव, जिलाधिकारी राहुल कुमार, पुलिस अधीक्षक रवि रंजन भी मौके पर पहुंचकर स्थिति पर नजर रख रहे हैं।

जानकारी के अनुसार श्रीराम की शोभायात्रा निकाली गई थी। युवक बाइक से जयकारा करते हुए निकल रहे थे कि तभी रोड़ेबाजी शुरू कर दी गई। शोभायात्रा में शामिल कुछ युवकों को मारपीट कर घायल कर दिया गया इससे माहौल बिगड़ गया। शोभायात्रा में शामिल युवकों ने दुकानों में तोड़फोड़ शुरू कर दी। दूसरे पक्ष के लोग भी पहुंच गए। पुलिस स्थिति पर नियंत्रण करने की कोशिश करती रही। इसी बीच जिलाधिकारी राहुल कुमार पहुंच गए। पुलिस ने हलका बल प्रयोग कर दोनों पक्ष के लोगों को वहां से हटाया, लेकिन रुक – रुककर दोनों पक्ष के लोग घोष मोड़ चौराहे पर नारा लगाते हुए पहुंचते रहे। तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर कैंप कर रही है। मीरगंज नगर में दोनों पक्ष के बीच हुई रोड़ेबाजी में कई लोग घायल हो गए.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment

Related Posts

loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें
SHARE