भोपाल। मध्यप्रदेश की राजनीति में एक बार फिर भूचाल आ सकता है। एक ऑडियो क्लिप में खुद आरटीओ ने इस बात को कबूला है। आपको बता दें कि आरटीओ सूर्यकांत त्रिपाठी का एक ऑडियो वायरल हो गया है। इसमें वो साफ साफ बता रहे हैं कि परिवहन कमिश्नर और मंत्री की काली कमाई बेहिसाब है, जबकि सीएम को 80 करोड़ प्रतिमाह फिक्स जाता है। यह ऑडियो उस समय आया जब परिवहन मंत्री ने सदन मे खुद का ईमानदार बताते हुए दावा किया था कि 1 रुपए का प्रमाण ला दो, मैं इस्तीफा देकर चला जाउंगा।  आरटीओ क्लिप में कह रहे हैं कि टीसी (ट्रांसपोर्ट कमिश्नर) को अपार पावर हैं, मेरा 25 फरवरी को ग्वालियर अटैचमेंट हुआ था अगर उनके चरणों की कृपा न होती तो हम इस कुर्सी में दोबारा न आ पाते समझ बात को! मेरे जीवन काल में ऐसा इस विभाग में पहली बार हुआ है ।

Bhopal: Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan, Union Finance Minister Arun Jaitley and other during the BJP state working committee meet at party office in Bhopal on April 9, 2015. (Photo: IANS)

7 करोड़ रुपए नयागांव बैरियर से आते हैं प्राइवेट आदमी करते हैं वसूली, साढ़े 5 करोड़ रुपए सेंधवा बैरियर का रहता है । मैं अब तक 7-8 अरब रुपए बांट चुका हूं।

गड्डियों में एक रुपए नोट कम नही होता वहां गड्डियां गिनी जाती हैं। नोट नही गिने जाते! सीएम साहब को जाता है, अपने विभाग में तीन प्रकार से पैसा जाता है जो आप बचे हो तो इसलिए बचे हो अपने कारण नहीं बचे हो ! बैरियर से सीएम साहब को जाता है, आपको अंदाजा है कितना जाता है। डेढ़ करोड़ रुपए सेंधवा से जाता है, 70 लाख रुपए टीसी के पास मंत्री के पास का कोई हिसाब नहीं है कितना जाता है।

टीसी कितना लेते हैं, सीएम साहब को कम से कम 80 करोड़ जाता है। जब 80 करोड़ सीएम ले रहा है। आपको पता है 6 तारीख को मंत्री ने नोटशीट में लिखा है कि इनको (शिवेन्द्र सिंह बाबू आरटीओ सतना) तत्काल बहाल कर सतना में पदस्थ करें पूरे मप्र का का उदाहरण है कि मंत्री के आदेश को टीसी नही मानता।

भोपाल से सतना लौट रहे आरटीओ सूर्यकांत त्रिपाठी को वायरल हुए ऑडियो के बारे में जानकारी रायसेन पहुंचने के बाद पता चली। इसके बाद उन्‍होंने बकायदा रायसेन एसपी दीपक वर्मा से उनके बंगले में जाकर मुलाकात की। आरटीओ ने वायरल हुए ऑडियो को एसपी को सुनाया। इसके बाद एसपी ने उन्हे रायसेन के सिटी कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराने के लिए कहा। मैंने ऑडियो को दो-तीन बार सुना है। किसी से बुलवाकर ऑडियो की टेपिंग की गई है।

इसलिए यह किसी का षड्यंत्र हो सकता है। हालांकि इस संबंध में रायसेन के सिटी कोतवाली थाने में रिपार्ट दर्ज करा दी गई है।

सतना में भी रिपोर्ट दर्ज कराकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जाएगी। वहीं  प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता केके मिश्रा ने आरटीओ सूर्यकांत त्रिपाठी के आॅडियो वायरल हो जाने के बाद, जिसमें उन्होंने स्पष्टतः कहा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री को आरटीओ से 80 करोड़ रुपए प्राप्त होते हैं, के बाद परिवहन मंत्री भूपेन्द्रसिंह से तत्काल इस्तीफा दिए जाने की मांग की है।

उल्लेखनीय है कि गुरूवार को प्रदेश विधानसभा में परिवहन विभाग की अनुदान मांगों पर चर्चा के दौरान लगे आरोपों पर परिवहन मंत्री ने दो टूक शब्दों में कहा था, कि मेरे विभाग में यदि एक रुपए का भ्रष्टाचार भी साबित हो जाएगा तो वे पद से इस्तीफा दे देंगे। (live india)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें